MP सुरेश कश्यप ने संसद में उठाया गिरीपार क्षेत्र का ये मामला, लोगों में जगी आस

2/14/2020 3:53:28 PM

नाहन (सतीश): शिमला संसदीय क्षेत्र के बीजेपी सांसद सुरेश कश्यप ने एक बार फिर लोकसभा में गिरीपार क्षेत्र को जनजातीय क्षेत्र घोषित करने का मुद्दा उठाया है, जिससे क्षेत्र के लोगों में एक बार फिर आस जगी है कि मामला जल्द सिरे चढ़ेगा। सांसद ने मंगलवार को संसद में शून्यकाल के दौरान लोकसभा में यह मामला उठाया है और मांग की है कि सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र को उत्तराखंड राज्य के जौनसार बाबर की तर्ज पर जनजातीय क्षेत्र घोषित किया जाए।
PunjabKesari, Giripar Area Image

लोगों ने सांसद का जताया आभार

गिरीपार क्षेत्र के लोगों ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि यह मामला अब जल्द सिरे चढ़ेगा। स्थानीय लोगों ने कहा कि केंद्र के साथ-साथ हिमाचल प्रदेश में भी बीजेपी की सरकार है, ऐसे में मामला जल्द सिरे चढऩे की उम्मीद है। लोगों ने बताया कि इस मांग को पिछले कई सालों से लगातार उठाया जा रहा है लेकिन आज तक मांग पूरी नहीं हो पाई है। उन्होंने संसद में मामले को उठाने के लिए सांसद सुरेश कश्यप का भी आभार जताया।
PunjabKesari, Giripar Area Image

4 दशकों से मांग उठा रहे लोग

बता दें कि गिरीपार इलाके के लोग पिछले करीब 4 दशकों से क्षेत्र को उत्तराखंड के जौनसार बाबर की तर्ज पर जनजातीय क्षेत्र घोषित करने की मांग कर रहे हैं। जौनसार बाबर भी सिरमौर रियासत का ही हिस्सा हुआ करता था जो वर्ष 1967 में जनजातीय क्षेत्र घोषित हो चुका है।


Vijay

Related News