विधानसभा बजट सत्र में 500 से अधिक जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा, ड्यूटियां तय

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 07:38 PM (IST)

शिमला (राक्टा): हिमाचल विधानसभा बजट सत्र को लेकर शिमला शहर में सुरक्षा पहरा कड़ा कर दिया है। इसके तहत शोघी, मैहली व ढली के साथ ही थानों और चौकी स्तर पर जगह-जगह नाकाबंदी की जा रही है। इसके साथ ही बजट सत्र को लेकर पुलिस व ट्रैफिक कर्मियों की ड्यूटियां भी लगा दी गई हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार से शुरू होने वाले बजट सत्र में 500 से अधिक जवान सुरक्षा के दृष्टिगत विभिन्न स्थानों पर तैनात किए जाएंगे। इसके साथ ही 15 पुलिस अधिकारी अलग-अलग स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे। विधानसभा परिसर में सीआईडी के जवानों की तैनाती होगी। इसके साथ ही क्यूआरटी के जवानों और गृह रक्षकों की सेवाएं भी ली जाएंगी। सूचना के अनुसार 6 रिजर्व कंपनियां सोमवार से सुरक्षा पहरे में तैनात हो जाएंगी।  

200 जवान संभालेंगे ट्रैफिक व्यवस्था 
बजट सत्र के दौरान पुलिस को यातायात व्यवस्था बनाए रखना चुनौती से कम नहीं होगा। ऐसे में विभाग ने 200 से अधिक जवानों को ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात करने का निर्णय लिया है ताकि यातायात व्यवस्था सुचारू बने रहे।

ये होगी व्यवस्था
सत्र के दौरान स्थिति अनुसार ट्रैफिक व्यवस्था में भी बदलाव किया जा सकता है। इसके तहत यदि धरना-प्रदर्शन के चलते कनेडी चौक बंद होता है तो वाहनों को सीसल होटल से खादी कार्यालय होते हुए भेजा जाएगा। इसके साथ ही कुछ अन्य बदलाव भी किए जा सकते हैं। 

क्या बोले एसपी शिमला
जिला पुलिस अधीक्षक शिमला संजीव गांधी ने कहा कि विधानसभा बजट सत्र को देखते हुए विभाग द्वारा उचित कदम उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था को दुरु स्त बनाए रखने के लिए 200 से अधिक जवान तैनात रहेंगे। इसके साथ ही सुरक्षा पहरे को कड़े बनाए रखने के लिए भी व्यापक संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News