Shimla: शाेकोद्गार के साथ विधानसभा के मानसून सत्र का आगाज, जानें विपक्ष के लिए क्या बोले CM सुक्खू

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2024 - 11:45 AM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश विधानसभा के 10 दिवसीय मानसून सत्र के पहले दिन की कार्यवाही शुरू हो गई है। सदन की कार्यवाही शाेकोद्गार से शुरू हुई, जिसमें विधानसभा के तीन पूर्व सदस्यों टेकचंद डोगरा, नारायण सिंह स्वामी और दौलत राम चौधरी के निधन पर शोक जताया गया। वहीं विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने दोनों पक्षों से सदन की कार्यवाही को शांतिप्रिय ढंग से चलाने का आग्रह किया। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले सीएम सुक्खू की अध्यक्षता में कांग्रेस विधायक दल ने सत्र को लेकर रणनीति बनाई।

वॉकआऊट की जगह जनहित के मुद्दे उठाए विपक्ष : मुख्यमंत्री
बैठक के बाद सीएम सुक्खू ने कहा कि विपक्ष सदन के भीतर जनता के मुद्दों को उठाने का काम करे। सरकार विपक्ष के सभी सवालों का तथ्यों सहित जवाब देगी। विपक्ष को सदन में तर्क सहित चर्चा में भाग लेना चाहिए न कि सुर्खियां बटोरने के लिए केवल वॉकआऊट ही करना है। सरकार ने 10 दिन मानसून सत्र रखा है ताकि विपक्ष को पूरा समय मिले।

प्रदेश में अराजकता का माहौल, सदन में मजबूती से विपक्ष उठाएगा मुद्दे : जयराम
वहीं नेता विपक्ष जयराम ठाकुर ने सदन में जाने से पहले कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार में कानून व्यवस्था की हालत दयनीय है। मॉब लिंचिंग जैसे मामले सामने आ रहे हैं और सरकार आंखे बन्द कर बैठी है। कर्मचारी एरियर और डीए का भुगतान न होने पर आन्दोलन कर रहे हैं। भ्रष्टाचार हर विभाग में सामने आ रहे हैं। युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही। हर तरफ सरकार का विरोध हो रहा है, ऐसे में विपक्ष मजबूती से सदन के भीतर जनता के मुद्दों को रखेगा और सरकार से जवाब मांगा जाएगा। 
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News