किन्नौर में बर्फबारी, शिमला व सोलन में खूब बरसे मेघ, शनिवार से कम होंगी मानसून एक्टीविटीज

punjabkesari.in Friday, Sep 13, 2024 - 10:39 PM (IST)

शिमला (संतोष): यैलो अलर्ट के बीच में शुक्रवार सुबह किन्नौर जिला के कुछ हिस्सों में हिमपात हुआ है, जबकि राजधानी शिमला, सोलन व जुब्बड़हट्टी में खूब वर्षा हुई है। किन्नौर जिला के कल्पा, निचार और पूह खंड के अलावा भारत-तिब्बत सीमा के समीप नकदम, नित्थल, थाच, खानादुमति, रानीकंडा, किन्नौर कैलाश, नाको के रियोपुरगिल, सांगला कंडा, रक्षम के शोशला पीक, बटसेरी की पहाड़ियों तथा भावावैली के उच्च पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का सिलसिला जारी है।

प्रदेश की राजधानी शिमला में सुबह से ही मौसम खराब हुआ और यहां दोपहर बाद शाम को भी बारिश का क्रम जारी रहा और यहां 18 मिलीमीटर वर्षा हुई। कल्पा में 10, सोलन में 20.6, सुंदरनगर व भुंतर में 1-1, धर्मशाला में 2, नाहन में 3.4, बिलासपुर में 0.5, जुब्बड़हट्टी में 15 और धौलाकुआं में 7.5 मिलीमीटर वर्षा दर्ज की गई है। राज्य में पिछले 24 घंटों में अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा हुई, जिसमें गुलेर में 6, पालमपुर में 5 और धर्मशाला में 4 सैंटीमीटर वर्षा रिकार्ड की गई है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के कारण 2 दिन प्रदेश में यह वर्षा दर्ज की गई है।

पहाड़ों पर बर्फबारी तथा मध्य व मैदानी इलाकों में वर्षा होने से तापमान में गिरावट आई है, लेकिन प्रदेश में शनिवार से मानसून एक्टीविटी कम होने की संभावनाएं हैं, जिससे तापमान में भी बढ़ौतरी होगी। शनिवार से 19 सितम्बर तक मैदानी व मध्य पर्वतीय इलाकों में कहीं-कहीं वर्षा होने की संभावना है, जबकि उच्च पर्वतीय इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि इस बीच शिमला व सिरमौर जिलों के कुछ हिस्सों में शनिवार को फ्लैश फ्लड का यैलो अलर्ट जारी किया गया है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News