इंदौरा की विधायक बोलीं-पूर्व सरकार नशे पर कार्रवाई करती तो आज बदनाम न होता प्रदेश

punjabkesari.in Sunday, Sep 02, 2018 - 03:55 PM (IST)

इंदौरा (अजीज): कांग्रेस नीत पूर्व प्रदेश सरकार ने यदि अपने कार्यकाल के दौरान नशे के विरुद्ध कारवाई की होती तो आज प्रदेश नशा रूपी दानव के कारण बदनाम न होता।  यह शब्द इंदौरा विधानसभा क्षेत्र की विधायक रीता धीमान ने इंदौरा में कहे। वह यहां जनसमस्याएं सुनने के बाद प्रैस को संबोधित कर रहीं थीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के समय में हम लोगों ने नशे के विरुद्ध जब रैलियां की थीं तो हमारे समर्थकों पर कांग्रेस सरकार के वक्त मामले दर्ज किए गए थे और सरकार व प्रशासन से उस समय कोई सहयोग नहीं मिला। इससे अधिक दुर्भाग्यपूर्ण और क्या हो सकता है और कांग्रेस का नशा दानव को शह देने का इससे बड़ा प्रमाण और क्या हो सकता है। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार नशे से निपटने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि 2 दिन पहले ही नशे के विरुद्ध प्रस्ताव पर विधानसभा में उन्होंने नशे के मुद्दे पर इंदौरा विधानसभा क्षेत्र की स्थिति बयान करते हुए बताया कि देशी शराब से पिछले 100 वर्षों में इतना नुक्सान नहीं हुआ जितना पिछले 3-4 साल में चिट्टा व मैडीकल नशे से हुआ है। वर्तमान में चिट्टे ने हमारी युवा पीढ़ी का भविष्य अंधकारमय कर दिया है।

इंदौरा में आवश्यकता पड़ने पर और अधिक डिप्यूट होगा पुलिस बल      
उन्होंने बताया कि मंड क्षेत्र में नशे के विरुद्ध स्थानीय लोगों की कार्रवाई व जागरूकता की सराहना उन्होंने विधानसभा में भी की। उन्होंने यहां बताया कि क्षेत्र में नशा रूपी दानव को खत्म करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार भरपूर प्रयास कर रही है और माननीय मुख्यमंत्री ने अपने जवाबी संबोधन में जहां डमटाल में पुलिस थाना बनाए जाने की पुन: औपचारिक घोषणा की, वहीं बताया कि इंदौरा क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल भिजवाया गया है और आवश्यकता पड़ने पर और अधिक बल भी डिप्यूट किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने जवाब में बताया कि प्रदेश से सटे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बैठक कर नशे के विरुद्ध अभियान को व्यापी रूप देने के लिए सरकार प्रयास कर रही है और कुछ ही माह में इसके परिणाम देखने को मिलेंगे। विधायक ने कहा कि मंड क्षेत्र में नशे के विरुद्ध आगे आए जनसमूह के साथ वे खड़ी हैं और उनका पूरा सहयोग किया जाएगा।

नशे के विरुद्ध कार्रवाई करने वालों को मिलेगा पूरा सहयोग
विधायक ने कहा कि वह शिमला में थी और मंड के लोगों से नहीं मिल पाईं और कल फिर शिमला जा रही हैं। वहां से आकर वह उनसे मिलेंगी। उन्होंने कहा कि मंड में नशे के विरुद्ध कार्रवाई करने वाले युवकों को पुलिस व प्रशासन का पूरा सहयोग मिलेगा। वहीं उन्होंने प्रैस के माध्यम से पुलिस व प्रशासन को नशे के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए व कहा कि सबसे पहले चिट्टे को खत्म करें बाकी नशों पर समय के साथ-साथ अंकुश लगा लिया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ भाजयुमो जिला अध्यक्ष आदर्श शर्मा व प्रताप सिंह भी उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News