राजेंद्र राणा के निशाने पर अनुराग, बोले-नेता के अभद्र व्यवहार से प्रदेश की छवि पर पड़ा प्रतिकूल प्रभाव

punjabkesari.in Thursday, Feb 27, 2020 - 06:32 PM (IST)

हमीरपुर (ब्यूरो): बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर पर जमकर निशाना साधा है। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा में भाग लेते हुए राजेंद्र राणा ने बिना नाम लिए हुए कहा कि अभद्र व्यवहार के लिए प्रदेश के नेता दिल्ली में खूब चर्चा में रहे, जिससे शांत, सौम्य, शिक्षित व संस्कारित हिमाचल की संस्कृति पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। अपनी ही पार्टी के केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा इनके व्यवहार को लेकर की गई सख्त टिप्पणी के बाद अब न्यायालय को भी इस खराब व्यवहार के लिए दखल देना पड़ा है।

विधानसभा में चर्चा में भाग लेने के बाद जारी प्रैस बयान में राजेंद्र राणा ने कहा कि विकास का एहसास अगर सरकार को ही हो तो वह विकास किस काम का है। विकास की परिभाषा तब सार्थक होती है जब विकास का एहसास जमीनी स्तर पर जनता को हो। सरकारें जब सत्ता में होती हैं तो जनहित में फैसले लेना ही उनका काम होता है लेकिन कागजी तौर पर किए गए खोखले वायदे व दावों के कारण प्रदेश की जनता का विश्वास राजनीति से उठने लगा है।

उन्होंने कहा कि सरकार यह न भूले कि आज जिन बैंचों पर बैठकर कांग्रेस प्रदेश के हितों की पैरवी करके अपना विपक्ष का धर्म निभा रही है। अगर सरकार में जनविश्वास को छलने का क्रम यूं ही चलता रहा तो अगले कार्यकाल में बीजेपी विधानसभा के विपक्ष के बैंचों पर भी ढंूढे नहीं मिलेगी। ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यह मीट पूरी तरह से ढकोसला साबित हुई है। ग्लोबल इन्वैस्टर्स मीट के बाद नए उद्योग प्रदेश में आना तो दूर की बात है पुराने उद्योग भी उद्योगों के खिलाफ बने राजनीतिक माहौल के कारण प्रदेश से प्लायन करने में लगे हुए हैं। सरकार की योजनाएं कागजों में तो खूब बनी हैं और इनकी फेहरिस्त भी काफी लंबी है लेकिन यथार्थ के धरातल पर जमीन स्तर पर अधिकांश योजनाएं दूर-दूर तक भी देखने को नहीं मिल रही हैं जबकि सरकार विकास के नाम पर अपनी पीठ थपथपाने में लगी है।

उन्होंने कहा कि घटिया स्कूली वर्दी के कारण अटल स्कूली वर्दी योजना सवालों के घेरे में है जबकि घटिया स्कूली बैगों के आबंटन में भी सरकार की खूब फजीहत हुई है। प्रदेश के किसान विपरीत माहौल के कारण खेती से तौबा करने लगे हैं लेकिन सरकार प्राकृतिक खेती खुशहाल योजना के नाम पर अपनी पीठ थपथपा रही है। राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के दावे हकीकत से परे हैं जबकि प्रदेश में नशे का नित बढ़ रहा अवैध कारोबार प्रदेश के नौजवानों को अंधकार में धकेल रहा है। करीब 18 मिनट तक राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा करते हुए राजेंद्र राणा ने जहां प्रदेश सरकार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी। वहीं केन्द्रीय राज्य वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी जमकर निशाने साधे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News