विधायक जगत सिंह ने साधा निशाना, बोले-ट्राइबल बजट से हैलीकॉप्टर घुमा रहे मुख्यमंत्री

4/10/2021 12:12:12 AM

रिकांगपिओ (ब्यूरो): प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जहां ट्राइबल बजट से हैलीकॉप्टर घूमा रहे हैं, वहीं एक गरीब व आम आदमी के ठहरने के लिए जनजातीय भवन के कमरे का किराया बढ़ाकर जनजातीय लोगों के साथ अनदेखी कर रहे हैं। यह बात किन्नौर के विधायक जगत सिंह ने प्रैस को जारी बयान में कही है। उन्होंने कहा कि एक ओर शिमला ढली में जनजातीय भवन का संचालन ठीक नहीं है, वहीं कमरों की सफाई व्यवस्था बहुत खराब है। इसके बावजूद कमरों का किराया बढ़ाना उचित नहीं है।

नेगी ने कहा कि जनजातीय बजट से शिमला में जनजातीय लोगों की सुविधा के लिए भवन का निर्माण किया गया था, लेकिन आज भाजपा सरकार भवन का किराया बढ़ाकर धन उगाई का जरिया बना दिया है। उन्होंने कहा कि ढली जनजातीय भवन में जनजातीय क्षेत्र के आम लोग व शिमला आईजीएमसी में उपचाराधीन मरीजों के तीमारदार रहने के लिए आते हैं। उन्होंने कहा कि ढली जनजातीय भवन में कमरों का बंदर बांट होता है। ऊंची पहुंच व अपने चहेतों को कमरे मिल जाते हैं, लेकिन जरूरतमंदों को कमरे नहीं मिलते हैं।

नेगी ने कहा कि कमरों की बुकिंग व्यवस्था भी ठीक नहीं है। कोई बीमार मरीज व तीमारदार जनजातीय क्षेत्र से शिमला जाते हैं तो फोन पर कमरा बुक नहीं करते जबकि शिमला पहुंचने पर उन्हें कमरा उपलब्ध नहीं होता है। नेगी ने सरकार से मांग की कि शीघ्र जनजातीय भवन के कमरों में बढ़ाया गए किराए को वापस लिया जाए व बुकिंग व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। उन्होंने जनजातीय क्षेत्र के लोगों को प्राथमिकता के आधार पर कमरा दिए जाने की भी मांग की है।


Content Writer

Vijay

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static