हिमाचल की बेटी ने चमकाया नाम, देश की टॉप की यूनिवर्सिटी से हासिल किया गोल्ड मैडल

8/12/2020 8:40:13 PM

कुमारसैन (सोनी): बेटी है अनमोल इस कहावत को आज बेटियांं हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर चरितार्थ कर सफलता की उड़ान भर रही हैं। इसी कड़ी में उपमंडल कुमारसैन की ग्राम पंचायत मलेंडी के छोटे से गांव धाली की रहने वाली मिताली मेहता ने देश की टॉप की यूनिवर्सिटी में गोल्ड मैडल प्राप्त कर कुमारसैन सहित हिमाचल का नाम रोशन किया है। मिताली मेहता ने सिल्वीकल्चर और फोरैस्ट्री में कर्नाटक यूनिवर्सिटी में टॉप कर गोल्ड मैडल प्राप्त किया है।

किसान परिवार में 10 अगस्त, 1995 को जन्मी मिताली की प्राथमिक शिक्षा गांव के स्कूल से हुई जबकि 10वीं व 12वीं की पढ़ाई कुमारसैन के सरस्वती विद्या मंदिर से उत्तीर्ण की। इसके बाद बीएससी की पढ़ाई नौणी यूनिवर्सिटी से उत्तीर्ण कर उन्होंने कर्नाटक यूनिवर्सिटी के एंट्रेस एग्जाम पास किया व 2 वर्षाें की कड़ी मेहनत के बाद अब उन्होंने कर्नाटक यूनिवर्सिटी में गोल्ड मैडल प्राप्त कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है जोकि कुमारसैन सहित पूरे जिला शिमला के लिए गौरव की बात है।

मिताली ने बताया कि अब वह एग्रोफोरैस्ट्री में पीएचडी कर रही हैं। मिताली के पिता हुकुमचंद मेहता किसान हैं जबकि माता गृहिणी हैं। मिताली ने बताया कि उनके माता-पिता ने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया व आगे बढऩे के लिए प्रेरित किया।


Vijay

Related News