कांग्रेस पार्टी दिशाहीन व अपरिपक्व, विपक्ष की भूमिका निभाने में नाकाम : वीरेंद्र कंवर

7/9/2020 6:25:36 PM

ऊना (सुरेन्द्र): ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि विपक्ष अपनी भूमिका निभाने में असफल सिद्ध हो रहा है तथा सिर्फ हिमाचल प्रदेश की जनता को भ्रमित करने का प्रयास कर रहा है। कांग्रेस का नेतृत्व दिशाहीन व अपरिपक्व है तथा विपक्ष के नेता लगातार अपने बयान बदल रहे हैं, जिसकी वजह से कांग्रेस का पूरा कुनबा अस्त-व्यस्त हो चुका है। यह बात उन्होंने जारी प्रैस विज्ञप्ति में कही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस कभी होटल खोलने की बात कहती है, कभी इन्हें बंद रखने की। इससे साफ पता चलता है कि विपक्ष की कथनी व करनी में अंतर है। उन्होंने कहा कि कई राज्यों में पर्यटन गतिविधियों शुरू हो चुकी हैं। कांग्रेस शासित राजस्थान ने भी पर्यटकों के लिए अपने प्रदेश के दरवाजे खोल दिए हैं तो फिर कांग्रेस के नेता हिमाचल प्रदेश में विरोध किस आधार पर कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने पर्यटन गतिविधियां शुरू करने का फैसला होटल इंडस्ट्री को बचाने के लिए किया है। हजारों लोगों को प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष तौर पर होटल इंडस्ट्री के माध्यम से रोजगार प्राप्त है, साथ ही हिमाचल प्रदेश के निवासियों की सुरक्षा भी राज्य सरकार की प्राथमिकता है, इसलिए हिमाचल प्रदेश सरकार ने होटल इंडस्ट्री के लिए सख्त एसओपी बनाए हैं तथा यहां आने वाले पर्यटकों व होटल प्रबंधन को उनकी अनुपालना करना आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि गाइडलाइन्स के मुताबिक सिर्फ 72 घंटे पहले कोरोना की नैगेटिव रिपोर्ट के साथ आने वाले पर्यटक को ही हिमाचल प्रदेश में प्रवेश की अनुमति दी गई है तथा सैलानी के पास किसी होटल में कम से कम 5 दिन की बुकिंग होना भी अनिवार्य है। उन्होंने कहा कि होटल खोलने का फैसला राज्य सरकार ने किया है लेकिन किसी भी होटल को खोलने के लिए बाध्य नहीं किया जा रहा है। होटल प्रबंधन अपने स्तर पर फैसला लेने के लिए स्वतंत्र हैं कि उन्हें अपना होटल खोलना है या नहीं।


Vijay

Related News