नई खेल नीति से संवरेगा खिलाड़ियों का भविष्य, ग्रामीण प्रतिभाओं को भी मिलेगी विशेष पहचान : राकेश पठानिया

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 06:09 PM (IST)

नूरपुर (संजीव महाजन): वन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री राकेश पठानिया ने नूरपुर विधानसभा क्षेत्र की वासा पंचायत के नगलाहड़ गांव में स्थानीय यूथ क्लब द्वारा आयोजित करवाई जा रही वॉलीबॉल प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में हिमाचल तथा पंजाब की 15 टीमें भाग ले रही हैं। खेल मंत्री राकेश पठानिया ने कहा कि खेलों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। खेलों से जहां हमारा शारीरिक तथा बौद्धिक विकास होता है, वहीं खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा के जौहर दिखाने का भी बेहतर अवसर मिलता है। प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने तथा खिलाड़ियों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए राज्य में स्वर्ण जयंती खेल नीति-2021 को स्वीकृति प्रदान की गई है। नई खेल नीति जहां खिलाड़ियों का भविष्य संवारने में मददगार होगी, वहीं छुपी हुई ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को अपनी खेल कला के प्रदर्शन से पहचान करवाने का मौका मिलेगा।
PunjabKesari, Minister Rakesh Pathania Image

जल्द होगा पंचायत से राज्य स्तर तक खेल महाकुम्भ का आयोजन 

राकेश पठानिया ने कहा कि प्रदेश में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए खेल अधोसंरचना के विकास पर विशेष बल दिया जा रहा है। उन्होंने बताया कि युवाओं को खेल गतिविधियों से जोड़ने के लिए सभी पंचायतों तथा शहरी क्षेत्रों में चरणबद्ध तरीके से खेल स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त पंचायत स्तर से राज्य स्तर तक खेल महाकुम्भ का आयोजन शीघ्र किया जाएगा क्योंकि कोविड के बढ़ते मामलों के दृष्टिगत इसके आयोजन को स्थगित किया गया था।  उन्होंने बताया कि नूरपुर में 10 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले खेल स्टेडियम का निर्माण कार्य युद्धस्तर पर जारी है, जो शीघ्र बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने बताया कि युवा पीढ़ी नशे के दलदल में फंसती जा रही है जोकि हम सबके लिए चिंता का विषय है। उन्होंने सभी पंचायत प्रतिनिधियों का आह्वान किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देकर अधिक से अधिक युवाओं को इससे जोड़ने की दिशा में विशेष प्रयास करें ताकि उनके खाली समय का सदुपयोग सुनिश्चित हो सके। इससे पहले यूथ क्लब के प्रधान शेर सिंह ने मुख्यतिथि का स्वागत किया तथा टीमों का परिचय करवाया। 
PunjabKesari, Minister Rakesh Pathania Image

मंत्री ने की ये घोषणाएं

वन मंत्री ने प्रतियोगिता की विजेता व उपविजेता टीमों को ईनाम स्वरूप 21 हजार रुपए का चैक क्लब को प्रदान किया। इसके अतिरिक्त क्लब की गतिविधियों को बढ़ाने के लिए 51 हजार रुपए तथा जटोली गांव से श्मशानघाट तक रास्ते के निर्माण के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। इस अवसर पर डीएफओ विकल्प यादव, तहसीलदार सुरभि नेगी, ज़िला परिषद अर्पणा देवी, वासा पंचायत के प्रधान करनैल सिंह(पिंका), यूथ क्लब के प्रधान शेर सिंह व ऑर्गेनाइजर गुज्जर सिंह बब्बू सहित अन्य गण्यमान्य लोग उपस्थित रहे।

वन मंत्री ने सैनिकों की शहादत पर जताया शोक

वन मंत्री ने अरुणाचल में बर्फीले तूफान में प्रदेश के 2 सैनिकों की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी सम्वेदनाएं व्यक्त की हैं। उन्होंने परमपिता परमात्मा से इन परिवारों को अपूर्णीय क्षति को सहन करने की हिम्मत देने की प्रार्थना की है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News