कांग्रेस की 10 गारंटियों व वाटर सैस पर मंत्री जगत सिंह नेगी ने कही ये बात, BJP पर साधा निशाना

punjabkesari.in Sunday, Apr 16, 2023 - 05:47 PM (IST)

बिलासपुर (अंजलि): 10 गारंटियों को लेकर मीडिया से रू-ब-रू होते हुए राजस्व, बागवानी व जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि पूर्व भाजपा सरकार प्रदेश पर करीब 75000 करोड़ रुपए  कर्ज का बोझ लाद कर विदा हो गई है। कांग्रेस सरकार प्रदेश को आर्थिकी को पटरी पर भी ले आएगी तथा घोषित 10 गारंटियों को भी पूरा करेगी। 

जगत सिंह नेगी ने मीडिया द्वारा वाटर सैस पर पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि प्रदेश में चल रहीं विद्युत परियोजनाओं पर वाटर सैस लगाने से प्रदेश सरकार को 4000 करोड़ रुपए की वार्षिक आमदनी होगी। उन्होंने कहा कि पंजाब व हरियाणा को जाने वाले पानी पर वाटर सैस का कोई असर नहीं होगा। उन्होंने रिपेरियन एक्ट पर विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि रिपेरियन एक्ट के तहत वाटर सैस से पंजाब व हरियाणा की सरकारों पर कोई असर नहीं पड़ेगा। जो प्रस्ताव पंजाब एवं हरियाणा की सरकारों ने वाटर सैस लगाने के विरुद्ध पारित किए थे, उस बाबत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने इन प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से बात करके उनकी गलतफहमी को दूर कर दिया है। 

एक और सवाल के उत्तर में जगत सिंह नेगी ने कहा कि वाटर सैस को बेशक जम्मू-कश्मीर एवं उत्तराखंड की सरकारें लागू करने में नाकाम रही हों लेकिन हिमाचल प्रदेश कांग्रेस सरकार इसे लागू करने के लिए वचनबद्ध है। उदाहरण के तौर पर उन्होंने कहा कि जैसे ओपीएस को लागू किया है, वैसे ही वाटर सैस को भी लागू करेगी।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News