जिन परीक्षाओं में कानूनी जटिलताएं नहीं, उनके परिणाम जल्द होंगे घोषित : हर्षवर्धन चौहान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 27, 2024 - 07:19 PM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): भंग किए गए हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा ली गई उन परीक्षाओं के परिणाम घोषित किए जाएंगे, जिनमें कानूनी जटिलताएं नहीं होंगी। यह बात उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने विधानसभा में विधायक हंस राज के सवाल के जवाब में कही। उन्होंने कहा कि भविष्य में नियुक्तियों को पारदर्शी तरीके से करने के लिए राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश राज्य चयन आयोग स्थापित किया है। इसे कार्यमूलक करने के लिए कुछ पग उठा लिए गए हैं तथा शेष पग विचाराधीन हैं। उन्होंने कहा कि नए गठित आयोग द्वारा जल्द ही पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि भंग किए गए कर्मचारी चयन आयोग की चल रही जांच के कारण लंबित परिणामों के सभी मामलों से संबंधित विभिन्न मुद्दों की जांच के लिए एक कैबिनेट सब कमेटी गठित की गई है। उन्होंने कहा कि नए आयोग से जल्द ही तृतीय श्रेणी की भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू की जाएगी।

नाचन हलके में 2090 डंगे लगाने शेष
विधायक विनोद कुमार के सवाल के जवाब में कृषि मंत्री प्रो. चंद्र कुमार ने कहा कि नाचन विधानसभा क्षेत्र में गत वर्ष बरसात से 3919 व्यक्तियों के घर के आगे भूस्खलन हुआ, जिसमें से 1829 आवेदकों के डंगे लगाए जा चुके हैं तथा 2090 डंगे लगाने शेष हैं। वहीं जवाब में हस्तक्षेप करते हुए ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि यदि कोई व्यक्ति नुक्सान की सूचना देने से छूट गया है तो वह संबंधित बीडीओ को इसकी सूचना दे सकते हैं। सरकार उनको तत्काल स्वीकृति देगी। उन्होंने कहा कि बरसात से जिनके डंगे गिरे हैं सरकार द्वारा सबको 1 लाख रुपए स्वीकृत किए गए हैं।

बजट का प्रावधान होने पर पंचायत घरों पर लगाएंगे सोलर सिस्टम
विधायक मलेंद्र राजन के सवाल के जवाब में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि बजट का प्रावधान होने पर पंचायत घरों पर सोलर सिस्टम लगाए जाएंगे। सीएम ने बजट में भी पंचायत घरों में चरणबद्ध तरीके से रूफ टॉप सोलर सिस्टम लगाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि इससे संबंधित प्रस्ताव को केंद्र को भी भेजा जाएगा। वहीं सुरेंद्र शौरी के अन्य सवाल के जवाब में उद्योग मंत्री ने कहा कि वर्तमान में बंजार विद्युत उप मंडल के तहत गुशैनी अनुभाग को पुनर्सीमांकन कर इसे 2 भागों में विभाजित करने का प्रस्ताव नहीं है। विद्युत मंडल थलौट के अंतर्गत थलौट से सिधवां 33 केवी सब स्टेशन तक डबल सर्किट लाइन बिछाने का कोई भी प्रस्ताव सरकार के विचाराधीन नहीं है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News