HAS की परीक्षा में टॉप करने के बाद अब अनमोल ने पास की UPSC की परीक्षा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 16, 2024 - 09:27 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): मंडी के अनमोल और हमीरपुर के विनय कुमार ने यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (यूपीएससी) की परीक्षा उत्तीर्ण की है। यूपीएससी द्वारा आयोजित सिविल सेवा परीक्षा में मंडी के अनमोल ने इस परीक्षा में 438वां रैंक हासिल किया है। इसके अलावा विनय कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 824वां रैंक हासिल किया है। अनमोल ने बीते मार्च माह में एचएएस की परीक्षा में टॉप किया था। अब उन्होंने यूपीएससी की परीक्षा उत्तीर्ण कर प्रदेश का नाम रोशन किया है। अनमोल का यूपीएससी की परीक्षा में ऑल इंडिया रैंक 438वां रैंक रहा। एचएएस की परीक्षा टॉप करने के बाद अनमोल को अभी नई तैनाती नहीं मिली थी और इसी बीच अब उन्होंने सिविल सेवा की परीक्षा उत्तीर्ण कर अब वे आईएएस के तौर पर देश की सेवा करेंगे। 30 वर्षीय अनमोल वर्तमान में बीडीओ टुटू के पद पर तैनात हैं और अनमोल के पिता कृष्ण चंद भी एचएएस अधिकारी के रूप में सेवाएं दे चुके हैं और गत अगस्त महीने में आरटीओ मंडी के पद से रिटायर हुए हैं जबकि माता ऊषा देवी बलद्वाड़ा जिला परिषद वार्ड से जिला परिषद सदस्य हैं। अनमोल का एक छोटा भाई भी है जोकि प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहा है।

डीसी शिमला ने अनमोल को दी बधाई
डीसी शिमला ने बीडीओ टुटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर बधाई दी। मंगलवार को डीसी शिमला कार्यालय में अनमोल ने डीसी अनुपम कश्यप से शिष्टाचार भेंट की। डीसी ने अनमोल को एक बेहतर प्रशासनिक अधिकारी की तरह कार्य करते हुए लोगों की सेवा करने के लिए कहा। अनमोल ने कहा कि डीसी शिमला अनुपम कश्यप उनके प्रेरणास्त्रोत हैं और अनमोल के पिता सेवानिवृत्त एचएएस अधिकारी कृष्ण चंद ने भी अनुपम कश्यप के साथ कार्य किया है।

लक्ष्य साफ हो तो मंजिल जरूर मिलती है : अनमोल
अनमोल ने कहा कि लक्ष्य साफ हो तो मंजिल जरूर मिलती है। उन्होंने विशेष बातचीत के दौरान कहा कि वह अपने पिता को देखकर ही प्रशासनिक सेवा में आना चाहते थे और उन्होंने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता को दिया। उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 में एमटैक करने के बाद उन्होंने आईएएस बनने का लक्ष्य तय किया था और इस बीच वे प्रतियोगी परीक्षाएं देते रहे। अनमोल ने बताया कि वह सरकाघाट उपमंडल की ग्राम पंचायत पौंटा के चुक्कू टांडा के निवासी हैं। उनकी प्रारंभिक शिक्षा केंद्रीय विद्यालय में हुई है। इसके बाद एनआईटी हमीरपुर से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई की और एमटैक आईआईटी दिल्ली से की।

अणु के रहने वाले विनय ने यूपीएससी की परीक्षा में हासिल किया 824वां रैंक
हमीरपुर के विनय कुमार ने यूपीएससी की परीक्षा के 824वां रैंक हासिल कर प्रदेश व अपने परिवार का नाम रोशन किया। विनय ने हमीरपुर से बीटैक किया है और वह अणु के रहने वाले हैं। वह वर्तमान में हिमाचल प्रदेश के जल शक्ति विभाग में प्रोसैस इंजीनियर के पद पर सेवारत हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News