सहकारी बैंक में हर्ष महाजन के समय में हुए घोटालों की होगी जांच : अनिरुद्ध सिंह

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 11:35 AM (IST)

शिमला (भूपिन्द्र): ग्रामीण एवं पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि हिमाचल प्रदेश राज्य सहकारी बैंक में राज्यसभा सदस्य हर्ष महाजन के बैंक के अध्यक्ष रहते हुए घोटालों की जांच की जाएगी। इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शिमला में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने राज्यसभा सांसद हर्ष महाजन व नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के बयानों पर पलटवार किया। उन्होंने हर्ष महाजन पर विधायकों को खरीद कर राज्यसभा सदस्य बनने के आरोप लगाए तथा कहा कि हर्ष महाजन के समय में राज्य सहकारी बैंक में हुए घोटाले की प्राथमिकता पर जांच की जाएगी। 

हर्ष महाजन के बोलने से लागू नहीं होगा राष्ट्रपति शासन
हर्ष महाजन के राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने के बयान पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति शासन उनके बोलने से लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायकों के निलंबन का मामला विधानसभा अध्यक्ष के पास विचाराधीन है तथा विधानसभा अध्यक्ष नियमों के तहत ही कार्रवाई कर रहे हैं। विधायकों का निलंबन भी कानून के तहत ही हुआ है। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर के आरोपों को नकारते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष संविधान व कानून के तहत कार्य कर रहे हैं। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि भाजपा संविधान की बात करती है, लेकिन देश में संविधान को तोड़ने और उसका मजाक बनाना भाजपा की आदत बन गई है।

जयराम ने फैसले बदलने के अलावा कोई काम नहीं किया 
अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने विधानसभा में खड़े होकर कहा था कि इस सरकार को भगवान भी नहीं बचा पाएगा। वह भगवान को भी चुनौती देने लगे हैं, जबकि वर्तमान अपना 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी। जयराम ठाकुर आज कांग्रेस सरकार के कार्य पर सवाल उठा रही है, जबकि सीएम रहते वह ट्रांसफर वाले और अपने फैसलों को बदलने वाले मुख्यमंत्री साबित हुए हैं। इसके अलावा उन्होंने कोई काम नहीं किया है, जबकि कांग्रेस सरकार के 16 महीने के कार्यकाल में विकास कार्य किए हैं।

विपक्ष की भूमिका पचा नहीं पा रहे जयराम
जयराम ठाकुर द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर उठाए गए सवालों पर अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि जयराम ठाकुर को विपक्ष की भूमिका पचा नहीं पा रहे हैं क्योंकि वे खुद 5 साल सत्ता के नशे में चूर थे और अभी तक वह नशा नहीं उतरा है। उन्होंने कहा कि जो भी कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करेगा उसे बक्शा नहीं जाएगा चाहे वह मंत्री का बेटा हो या विधायक का।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News