अवैध खनन पर कार्रवाई करने गई टीम पर खनन माफिया ने किया हमला

punjabkesari.in Thursday, Mar 05, 2020 - 10:02 PM (IST)

पांवटा साहिब (ब्यूरो): हिमाचल-उत्तराखंड सीमा पर सिंघपुरा के पास यमुना नदी में खनन माफिया के लोग विभाग की टीम पर हमला कर कुछ ट्रकों को छुड़ाकर उत्तराखंड की तरफ फरार हो गए जबकि विभाग की टीम ने जान जोखिम में डालकर 3 ट्रकों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। इसके बाद जिला खनन अधिकारी ने एसडीएम पांवटा को सूचना दी। एसडीएम ने तुरंत सिंघपुरा पुलिस को मौके पर भेजा।

प्राप्त जानकारी के अनुसार खनन विभाग को लगातार यमुना नदी में अवैध खनन की शिकायतें मिल रही थीं, जिनके बाद जिला खनन अधिकारी सरित चंद्र अपनी टीम के साथ सिंघपुरा के तहत यमुना नदी में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान टीम ने एक दर्जन के करीब ट्रकों को अवैध खनन की सामग्री से भरा हुआ पाया जबकि कुछ ट्रक चालक ट्रकों सहित पहले ही मौके से फरार हो गए। जब खनन विभाग की टीम ट्रक चालकों से पूछताछ कर रही थी तो उसके कुछ समय बाद उत्तराखंड की तरफ से एक दर्जन से अधिक खनन माफिया के लोग मौके पर आए और खनन विभाग की टीम के साथ हाथापाई कर पकड़े गए कुछ ट्रकों को छुड़ाकर उत्तराखंड की तरफ फरार हो गए जबकि 3 ट्रकों को पकड़ने में विभाग की टीम कामयाब रही।

घटना के तुरंत बाद जिला खनन अधिकारी सरित चंद्र ने पांवटा साहिब के एसडीएम एलआर वर्मा को फोन पर सूचना दी। सूचना मिलते ही एसडीएम ने सिंघपुरा पुलिस चौकी को मौके पर जाने के आदेश दिए। आदेश मिलते ही सिंघपुरा पुलिस टीम मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई। पुलिस द्वारा खनन माफिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है तथा जिला खनन अधिकारी के बयान दर्ज किए जा रहे थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Related News

Recommended News