देखते ही देखते उड़ गई खनन विभाग की चैक पोस्ट

punjabkesari.in Saturday, Jun 12, 2021 - 04:23 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : जिला ऊना के उपमंडल गगरेट में देर रात्रि आए तेज तूफान में खनन विभाग की हाल ही बनाई गई चैक पोस्ट उड़ गई, वहीं आरटीओ बैरियर पर लगा टावर भी जमीदोज हो गया। माइनिंग चैक पोस्ट उड़ने से खनन विभाग के दो कर्मियों सहित एक ट्रैक्टर चालक बुरी तरह से घायल हो गए जिन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं तेज आंधी तूफ़ान से दोनों विभागों को लाखों रूपये का नुकसान भी हुआ है। गौरतलब है कि कुछ माह पूर्व ही जिला ऊना में खनन माफिया पर नकेल कसने के लिए पांच स्थानों पर खनन चेक पोस्ट लगाई गई थी, तूफान में खनन चेक पोस्ट के घास के तिनकों की तरह उड़ जाने से इस्तेमाल किये गए मैटीरियल को लेकर भी कई तरह के सवाल भी उठना शुरू हो गए है। 

उपमंडल गगरेट में शुक्रवार रात्रि कहर बनकर आए तूफान ने ऐसा उत्पात मचाया कि कई बेशकीमती जिंदगियां काल का ग्रास बनते बाल बाल बच गई। गगरेट होशियारपुर मार्ग पर बनी माइनिंग चेक पोस्ट घास के तिनके की तरह उड़ गई जबकि जहां डयूटी पर तैनात माइनिंग गॉर्ड गुरदियाल सिंह, होमगार्ड कर्मदीन व एक ट्रेक्टर चालक हरदयाल माइनिंग पोस्ट गिरने से घायल हो गए। ट्रैक्टर चालक हरदयाल सिंह का पैर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त होने के चलते उसे सर्जरी के लिए होशियारपुर के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया है जबकि माइनिंग गॉर्ड व होमगार्ड को सिविल अस्पताल गगरेट में प्राथमिक उपचार उपलब्ध करवाया गया है।

इस हादसे में खनन विभाग को तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है, वहीं इससे आरटीओ बैरियर का टावर भी जमीदोज हो गया। मामले के सूचना मिलते ही तुरंत दोनों विभागों के अधिकारियों ने मौका का मुयायना भी किया।  जिला खनन अधिकारी नीरजकांत ने बताया कि करीब तीन लाख के नुकसान का अनुमान है जबकि यहां तैनात स्टाफ को आंशिक चोटें आई हैं। उन्होंने बताया कि फिलहाल माइनिंग चेक पोस्ट को यहां से शिफ्ट किया गया है। वहीं एआरटीओ आरके कौशल ने बताया कि आरटीओ बैरियर पर करीब डेढ़ लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News