पंडोगा में बिना बिल के सोना पकड़ा, विभाग ने व्यापारी से वसूला 47040 रुपए जुर्माना

punjabkesari.in Sunday, Nov 22, 2020 - 09:40 PM (IST)

हरोली (संजीव दत्ता): राज्य कर एवं आबकारी विभाग ऊना की टीम लगातार अवैध कारोबारियों पर नकेल कसे हुए है। बाहरी राज्यों से बिना बिल या कम बिल के सोना-चांदी ला रहे व्यापारी विभाग के शिकंजे में आ रहे हैं। ऐसा ही मामला रविवार देर शाम सामने आया जब पंडोगा बैरियर पर सोना लाने वाले व्यापारी से बिल न होने की सूरत में 47040 रुपए जुर्माना वसूल किया।

जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम पंजाब-हिमाचल की सीमा के गांव पंडोगा में कर व आबकारी विभाग की चैक पोस्ट पर मौजूद अधिकारी प्रदीप ठाकुर के नेतृत्व में टीम ने पंजाब की ओर से आ रही कार को जब शक के आधार पर रोककर चैक किया तो उसमें सोने के आभूषण बरामद हुए। इसमें 160 ग्राम सोने के आभूषण थे। मौके पर मौजूद अधिकारी ने कार में बैठे लोगों से जब उनसे संबंधित बिल एवं कागजात दिखाने को कहा तो वे उसमें असमर्थ रहे। इस पर अधिकारी ने इसकी सूचना ऊना स्थित अपने आला अधिकारी को दी। सूचना मिलते ही विभाग के बैरियर इंचार्ज ई.टी.ओ. संजय शर्मा मौके पर पहुंच गए। अधिकारियों ने सोने के जेवरात का वजन किया जिसमें 7,84,000 रुपए की कीमत के 160 ग्राम सोने के जेवरात थे। विभागीय टीम ने उस व्यापारी से उन जेवरात पर 47040 रुपए जुर्माना लगाया।

राज्य कर एवं आबकारी ऊना के आयुक्त शाहदेव कटोच ने लोगों एवं व्यापारियों से आग्रह किया है कि वे बिना बिल के सोना-चांदी सहित अन्य सामान न खरीदें। उन्होंने कहा कि उनके विभाग की टीम लगातार मुस्तैदी के साथ ड्यूटी पर डटी हुई है। उन्होंने बताया कि पंडोगा बैरियर पर पंजाब की ओर से सोने-चांदी के बिना बिल के आभूषण लाने का चंद महीनों में ही यह 11वां मामला है। इनके तहत अब तक लगभग साढ़े 8 लाख रुपए बतौर जुर्माना सरकारी खजाने में जमा करवाए जा चुके हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News