इंदिरा स्टेडियम से निकली फिट इंडिया मूवमेंट की मैराथन, 100 प्रतिभागियों ने लगाई दौड़

punjabkesari.in Saturday, Sep 25, 2021 - 12:01 PM (IST)

ऊना (अमित शर्मा) : आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों के तहत शनिवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के मौके पर नेहरू युवा केंद्र संगठन और युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के संयुक्त तत्वाधान में इंदिरा गांधी खेल परिसर ऊना से शहीद स्मारक तक मैराथन का आयोजन किया गया। इस मौके पर छठे वेतन आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने विशेष रूप से कार्यक्रम में शिरकत करते हुए मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सतपाल सत्ती ने सभी युवाओं को फ़िटनेस पर ध्यान देते हुए खेल गतिविधियों में बढ़-चढ़कर भाग लेने की प्रेरणा दी। इंदिरा गांधी खेल परिसर से शुरू हुई इस मैराथन में 100 के करीब प्रतिभागियों ने भाग लेकर दौड़ लगाई। वही रोटरी चौक के पास शहीद स्मारक पर इस मैराथन का समापन किया गया। 

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत देश भर में आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों के तहत शनिवार को जिला मुख्यालय पर पंडित दीनदयाल उपाध्याय जयंती के उपलक्ष्य में मैराथन का आयोजन किया गया। नेहरू युवा केंद्र संगठन और जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग के संयुक्त तत्वाधान में हुई। इस मैराथन को बतौर मुख्य अतिथि पधारे छठे वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मैराथन में करीब 100 प्रतिभागियों ने सहभागिता दर्ज करते हुए इंदिरा गांधी खेल परिसर से रोटरी चौक के शहीद स्मारक तक दौड़ लगाई। इस दौरान उन्होंने जिला वासियों को फिट इंडिया मूवमेंट के तहत खुद को फिट रखने का संदेश भी दिया।

इस मौके पर वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा कि देश आजादी के 75 वें वर्ष में प्रवेश कर रहा है। देश को लंबी पराधीनता के बाद लाखों देशभक्तों की कुर्बानियों के बाद ही आजादी मिली है। जिसे सहेज कर रखने के लिए प्रत्येक देशवासी को खुद को तंदुरुस्त रखना बेहद जरूरी है। इसी कड़ी में मैराथन का आयोजन किया गया है ताकि जिला के अन्य लोगों को भी फिट इंडिया मूवमेंट के तहत खुद को फिट रखने का संदेश दिया जा सके। आजादी के अमृत महोत्सव के तहत नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है उसी कड़ी में जिला मुख्यालय में इस मैराथन को आयोजित किया गया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News