मौसम साफ रहा तो आज से अटल टनल सैलानियों के लिए होगी बहाल

11/30/2020 10:59:35 PM

मनाली: मनाली आने वाले पर्यटक अब अटल टनल रोहतांग का दीदार कर सकेंगे। पुलिस ने सड़क की हालत सामान्य होने पर पर्यटकों को अटल टनल के पार जाने की अनुमति दे दी है। गत दिनों हुई भारी बर्फबारी के बाद पुलिस ने पर्यटकों के टनल की ओर जाने पर रोक लगा दी थी। बी.आर.ओ. सड़क की हालत सुधारने में जुटा हुआ था। आज सोमवार को सड़क की हालत सुधरते ही पुलिस ने पर्यटक वाहनों को सोलंगनाला से आगे जाने की अनुमति दे दी।

हालांकि अभी सोलंगनाला में एक से डेढ़ फुट बर्फ  पड़ी हुई है, लेकिन मनाली आने वाले पर्यटकों में अब बर्फ  के साथ अटल टनल भी पहली पसंद बन गई है। सोमवार को दोपहर 12 बजे के बाद 100 से अधिक पर्यटक वाहन अटल टनल को निहारते हुए टनल के पार शीत मरुस्थल लाहौल जा पहुंचे। हालांकि बर्फ  की खेल का आनंद लेने की व्यवस्था सोलंगनाला में ही है लेकिन टनल के साथ शीत मरुस्थल निहारने की होड़ पर्यटकों को टनल पार खींच रही है। डी.एस.पी. मनाली संजीव कुमार ने बताया कि बर्फबारी के कारण पर्यटकों को अटल टनल नहीं भेजा जा रहा था लेकिन अब बी.आर.ओ. ने सड़क की हालत ठीक कर दी है। सड़क की हालत ठीक होने से बाद आज पर्यटकों को अटल टनल के पार भेजा गया है।

एस.डी.एम., मनाली रमन घरसंगी का कहना है कि सोलंगनाला से अटल टनल के साऊथ पोर्टल तक अभी भी जोखिम बरकरार है। सैलानियों से आग्रह है कि वे मौसम व सड़क के हालात देखकर ही अटल टनल का रुख करें। वाहन चालकों से भी आग्रह है कि वे वाहन चलाते समय सतर्क रहें।

 


Kuldeep

Recommended News