हिमाचल में करो सस्ता हवाई सफर

punjabkesari.in Wednesday, Nov 22, 2017 - 06:16 PM (IST)

शिमला : प्रदेश के हवाई अड्डों पर पर्यटकों के लिए सस्ती हेलीकाप्टर सेवा जल्द शुरू होने वाली है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय की रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के अनुसार रामपुर, नाथपा-झाकड़ी, मंडी, कसौली और मनाली को शामिल किया है। पांचों जगहों भुंतर, गगल और शिमला एयरपोर्ट से ये सस्ती उड़ाने भरी जाएंगी। इसके लिए दिसंबर के पहले सप्ताह बिडिंग प्रक्रिया शुरू होगी। इसमें इंडो काप्टर, डेक्कन, हिमालयन, डीएलएफ, ओरविट, सराया व यूटी एयर कंपनियां शामिल होंगी। उड़ानों का टाइम टेबल व किराया फिलहाल तय नहीं किया गया है। 

तीनों हवाईअड्डों को शामिल किया
कुल्लू-मनाली स्थित भुंतर हवाई अड्डा के निदेशक अंसारी ने बताया कि भारतीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इसकी इजाजत दे दी है। मंत्रालय की तरफ से भेजा गया पत्र मिल चुका है। आरसीएस में हिमाचल के तीनों हवाईअड्डों को शामिल किया है। पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ-साथ आपातकालीन सेवाओं में इसका लाभ लोगों को मिल पाएगा।

अप्रैल में सस्ती हवाई सेवा शुरू
आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्ष 2017 के अप्रैल में शिमला से दिल्ली के लिए सस्ती हवाई सेवा शुरू की थी। उड़े देश का आम नागरिक स्कीम के तहत सेवा में न्यूनतम किराया दो हजार तय किया गया है। सरकार ने 500 किलोमीटर से अधिक उड़ान के लिए 6 रुपए प्रति किलोमीटर सस्ती टिकट मुहैया करवाई है। एयर इंडिया ने उड़ान के तहत हर दिन एक फ्लाइट शिमला से दिल्ली और दिल्ली से शिमला के लिए रखी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News