मंडी जहरीली शराब कांड मामले से जुड़े ऊना में मिली शराब के तार, मुख्य आरोपी की तलाश जारी

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 05:14 PM (IST)

ऊना (विशाल): ऊना में मिली नकली लेबल और हॉलोग्राम लगी शराब मामले के तार मंडी जिला में जहरीली शराब मामले के आरोपी से जुड़ गए हैं। इस शराब को मंडी कांड के मुख्य आरोपी से खरीदने का दावा आरोपियों ने किया है और पुलिस ने इसके बाद उक्त आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। कांगड़ा जिला के पालमपुर स्थित आरोपी के निवास पर पुलिस ने दबिश दी है लेकिन वह पुलिस को नहीं मिल पाया है। एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने पत्रकार वार्ता में इस मामले पर खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पुलिस थाना सदर की टीम ने बहड़ाला लिंक रोड पर एक गाड़ी से 45 पेटी शराब पकड़ी थी जिस पर नकली लेबल और नकली हॉलोग्राम लगे पाए गए थे, जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने पालमपुर निवासी गौरव मिन्हास का नाम उगला और आरोपियों की निशानदेही पर मैहतपुर स्थित गोदाम पर दबिश देकर 375 पेटी शराब बरामद की गई। इन पेटियों में रखी 4500 बोतलों पर भी फर्जी हॉलोगाम और लेबल लगा पाया गया। 

एसपी ने बताया कि बोतलों में शराब नकली है या नहीं इसकी जांच एफएसएल से करवाई जाएगी जिसके बाद आगामी कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। फोरैंसिक टीम ने मैहतपुर के गोदाम की जांच की है जिसमें हॉलोग्राम की जली हुई टेप भी बरामद हुई है। टीम ने यहां से साक्ष्य जुटाए हैं जिन पर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि गौरव मिन्हास की गाड़ी ऊना आई थी और आरोपियों से लगातार वह मोबाइल कॉल पर संपर्क में था। 

एसपी ने बताया कि असली शराब लगभग 230 रुपए प्रति बोतल मिलती है जबकि पकड़ी गई शराब की बोतलें लगभग 160 रुपए में बेची जा रही थीं। उन्होंने बताया कि ठेकों और अन्य जगहों पर इन बोतलों की बिक्री पर रोक के लिए एक्साइज विभाग को पत्र लिखा गया है। उन्होंने बताया कि असली लेबल में पत्तों का रंग हरा होता है जबकि नकली पर रंग बदला हुआ है, वहीं नकली लेबल पर ड्रिंक के स्पैंलिंग भी गलत अंकित हैं। एसपी ने बताया कि इस मामले में अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है और कड़ी से कड़ी को जोड़ा जा रहा है। किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा और कानून के मुताबिक कार्रवाई को अमल में लाया जाएगा। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News