Mandi: नौकरी देने वाली नहीं छीनने वाली है सुक्खू सरकार : जयराम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 09:15 PM (IST)

मंडी (ब्यूरो): पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मंडी में कांग्रेस सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरते हुए नौकरी देने की बजाय छीनने वाली सरकार का नाम दिया है। धर्मशाला से लौटने के बाद मंगलवार को मंडी पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि पैंशन वाली पक्की और 58 साल नौकरी की गारंटी देने वाले अब कच्ची नौकरी वालों को भी घर बिठा रहे हैं तथा कॉस्ट कटिंग के नाम पर आज बिजली बोर्ड के 80 से ज्यादा ड्राइवरों की सेवाएं सरकार ने समाप्त कर दी हैं।

यही नहीं पिछले दिनों बिजली बोर्ड के इंजीनियरिंग वर्ग के 51 पदों को डिनोटिफाई कर दिया गया है जिसका मतलब यह हुआ कि वे सारे पद खत्म हो गए हैं। जयराम ने कहा कि 4 दिन पहले नादौन में जल शक्ति विभाग के सबसे ज्यादा आऊटसोर्स कर्मचारियों को बाहर कर दिया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और सरकार के सारे मंत्री हर दिन सिर्फ बड़ी-बड़ी हांकते हैं जबकि फैसले इतने छोटे दिल के साथ ले रहे हैं कि किसी घर में चूल्हा जले या न जले, इन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता।

चहेतों को बेची जा रही कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर की जमीन
जयराम ठाकुर ने कहा कि सत्ता में आते ही सरकार ने व्यवस्था परिवर्तन का नारा दिया था लेकिन आज जो हाल है वह व्यवस्था पतन का है। आज कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर की जमीन को अपने चहेतों को बेचा जा रहा है और इसमें स्थानीय विधायक की चुप्पी हैरानीजनक है। वर्तमान सरकार के क्रियाकलाप को देखकर कांग्रेस आलाकमान भी हिमाचल के नेतृत्व पर गंभीरता से विचार कर रहा है।

उन्होंने कहा कि संघीय ढांचे की बात करने वाले मुख्यमंत्री बताएं कि वह कौन से पैसों की बात कर रहे हैं जो केंद्र सरकार नहीं दे रही है। हिमाचल प्रदेश केंद्र सरकार की प्राथमिकता में पहले भी था और आज भी है, इसलिए मुख्यमंत्री नैतिकता के आधार पर केंद्र सरकार का आभार भी कभी जताया करें।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News