खड़ामुख-होली मार्ग पर भूस्खलन, चट्टान गिरने से 15 घंटे बंद रहा यातायात

punjabkesari.in Sunday, Aug 01, 2021 - 07:20 PM (IST)

भरमौर (उत्तम): खड़ामुख-होली मार्ग भूस्खलन के कारण एक भारी-भरकम चट्टान गिरने के कारण लगभग 15 घंटे तक बंद रहा। जानकारी के अनुसार पंगीरा व ज्युरा के बीच शनिवार रात को भूस्खलन के चलते बड़ी चट्टान मार्ग पर गिर गई। इस चट्टान के कारण सड़क का डंगा धंस गया है, जिससे राहगीरों को भी सड़क पार करने में मुश्किलों को सामना करना पड़ा। पूरी रात सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। रविवार सुबह लोक निर्माण विभाग ने मार्ग को खोलने की कवायद शुरू की, जिसके लिए ब्लास्टिंग शुरू की गई और दोपहर तक कड़ी मशक्कत से छोटे वाहनों के लिए मार्ग बहाल कर दिया गया। 

होली, चनहोता, लामू, दयोल, कुठेड़, साह, न्याग्राम, बजोल, गरौंडा, कुलेठ आदि पंचायतों के लोगों ने बताया कि यह मार्ग कभी भी और कहीं भी बंद हो सकता है। कुल मिलाकर होली क्षेत्र के लोगों के लिए पिछले कई वर्षों से यह मार्ग आफत बना हुआ है। इस क्षेत्र के लोगों की मांग है कि पहले मार्ग की दशा सुधारी जाए, उसके बाद कंपनियों के बड़े ट्राले भेजे जाएं। मजबूरन इस पूरे क्षेत्र की जनता इस सड़क से होते हुए भी असुविधा झेलने को मजबूर है। क्षेत्र में शादियों का सीजन होने के कारण कांगड़ा व अन्य क्षेत्रों से लोग भरमौर आए हुए हैं जिन्हें सड़क खुलने के लिए इंतजार करना पड़ रहा है। 

लोक निर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता जेआर शर्मा ने बताया कि बहुत बड़ी चट्टान गिरने के कारण मार्ग बंद हुआ था, जिसे शाम तक छोटे वाहनों के लिए खोल दिया गया, डंगा लगते ही बड़े वाहनों के लिए भी मार्ग को शीघ्र खोलने के प्रयास किए जा रहे हैं। बता दें कि इस स्थान पर ठेकेदार द्वारा सड़क को चौड़ा करने का कार्य किया जा रहा है। गनीमत यह रही कि जब चट्टान गिरी तो उस समय कोई वाहन वहां से नहीं गुजर रहा था अन्यथा बड़ी घटना घट सकती थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News