परवाणू में होटल के शेड पर भूस्खलन, एक मजदूर की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 11:08 AM (IST)

सोलन : हिमाचल प्रदेश में होने वाली बारिश अब आफत की बारिश बन गई है। बारिश के कारण प्रदेश में लगातार भूस्खलन की खबरें आ रही है। भूस्खलन की घटनाओं के कारण जान-माल का नुकसान भी हो रहा है। सोलन जिले के परवाणू में देर रात एक होटल के शेड पर भूस्खलन हुआ है। इस घटना में होटल में काम करने वाले कर्मी की मौत हो गई जबकि दो अन्य घायल हुए हैं। दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। यह भूस्खलन परवाणू के सेक्टर तीन में पैराडाइज होटल के पास रात को करीब 1.45 बजे बजे हुआ। यहां पर पहाड़ी में लगाया गया डंगा बारिश से गिर गया। इसका सारा मलबा होटल के लैंटल पर बनाए गए टीन के शैडनुमा कमरे की छत्त के ऊपर आकर गिरा।

इस कमरे के अंदर होटल के तीन कर्मचारी लालू ( 22) पुत्र काली चरण निवासी गांव व डाकघर जाखिया तहसील कनान, जिला सहजानपुर उत्तर प्रदेश, राम लाल ( 47) थापा पुत्र ओम प्रकाश निवासी गांव कामली डाकघर परवाणु तहसील कसौली जिला सोलन व अमर सिंह( 19) पुत्र मुनू राम निवासी गांव नंदना डाकघर सिकंदरा जिला कानपुर उत्तर प्रदेश मलबे में दब गये। इन सभी को फायर ब्रिगेड परवाणु व स्थानीय पुलिस परवाणु के कर्मचारियों द्वारा रेस्क्यू करके निकाला गया। तीनों को उपचार के लिए ईएसआई अस्पताल परवाणु ले जाया गया जहां पर डाॅक्टर ने लालू को मृत घोषित कर दिया। मामले की पुष्टि परवाणु के डीएसपी योगेश रोल्टा ने की है। उन्होंने बताया कि इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि दो घायलों का इलाज ईएसआई अस्पताल परवाणू में चल रहा है, पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है।

चंबा में मलबे की चपेट में आई गाड़ियां

उधर जिला चंबा के चुराह उपमंडल के भराड़ा में बादल फटने से आई बाढ़ ने भारी तबाही मचाई है। भारी मात्रा में मलबा सड़क पर आ गया, जिससे सड़क किनारे खड़ी गाड़ियां भी मलबे में दब गई। सड़क किनारे पार्क किए गए दोपहिया वाहनों के अलावा छोटी गाड़ियां भी पूरी तरह से मलबे की चपेट में आ गईं। वहीं एक बस का पिछला हिस्सा भी मलबे में दब गया। हालांकि इस दौरान किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन बाढ़ के कारण किसानों की फसलों को क्षति पहुंची है, उधर पंचायत प्रधान हीरालाल का कहना है कि भराड़ा पंचायत में बाढ़ आने से मलबा सड़क पर आ गया, जिससे भारी नुकसान हुआ है। वहां पर खड़े किए गए वाहन मलबे की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है करीब 15 से 20 दोपहिया, आठ से दस छोटे वाहन और एक बस मलबे की चपेट में आ गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

Related News