ढली के समीप Landslide, 8 घंटे बाधित रहा National Highway-5

punjabkesari.in Sunday, Sep 05, 2021 - 08:16 PM (IST)

शिमला (देवेंद्र): शिमला के उपनगर ढली में भूस्खलन से नैशनल हाईवे-5 करीब 8 घंटे तक बाधित रहा। ढली के दक्षिणेश्वरी मंदिर के ठीक सामने रविवार सुबह पौने 10 बजे भूस्खलन हुआ। इसके बाद दोपहर 12.30 बजे यातायात वन-वे किया गया लेकिन पहाड़ी के गिरने की आशंका को देखते हुए इंजीनियरों ने मशीनें लगाकर पहाड़ी को काटना उचित समझा ताकि किसी भी तरह की अनहोनी को टाला जा सके। इसे देखते हुए एनएच को यातायात के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया और शाम 5 बजे सड़क को वन-वे किया गया। पूरी तरह सड़क शाम 7 बजे तक बहाल हो पाई।
PunjabKesari, Traffic Jam Image

एनएच बंद होने से आधे शिमला शहर की यातायात व्यवस्था प्रभावित रही। संजौली चौक से ही ढली की ओर जाने वाले सभी वाहन रोक दिए गए। खासकर ऊपरी शिमला से सेब लेकर भट्टाकुफर, सोलन, परवाणु और बाहरी राज्यों की मंडियों को जाने वाले वाहन चालकों को दिनभर परेशानियों का सामना करना पड़ा। सेब से लदे वाहन ऊपरी शिमला में ही रोकने पड़े। ढली चौक से समिट्री टनल व भट्टाकुफर तक दिनभर ट्रैफिक जाम लगा रहा। ढली और भट्टाकुफर मंडी आने वाली सेब व सब्जियों से लदी कुछ गाड़ियां वाया संजौली बाईपास भेजनी पड़ीं। ट्रैफिक जाम के कारण स्थानीय लोगों को भी दिनभर परेशानियों का सामना करना पड़ा।
PunjabKesari, Traffic Jam Image

बता दें कि ढली टनल से ढली चौक तक बीते एक साल से सड़क को चौड़ा करने का काम चला हुआ है। पहाड़ी की कटिंग की वजह से मंदिर के समीप भूस्खलन हुआ है। कटिंग के कारण लोगों को बीते कई दिनों से ट्रैफिक जाम की समस्या से जूझना पड़ रहा है। वहीं एनएच के सहायक अभियंता प्रेम अमरेट ने बताया कि ढली मंदिर के समीप भूस्खलन के कारण पहले यातायात को वन-वे करना पड़ा। इसके बाद पहाड़ी गिरने का भय बना हुआ था। इसे देखते हुए सड़क को यातायात के लिए पूरी तरह बंद करना पड़ा। फिर मौके पर कई मशीनें लगाकर पहाड़ी को काटा गया और एनएच को बहाल किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News