कार खाई में गिरने से एक की मौत

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 11:42 PM (IST)

कुल्लू (दिलीप): जिला मुख्यालय के साथ लगती लगघाटी के डुगीलग गांव के समीप गत रात एक कार अचानक अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। इससे कार में सवार 2 लोगों में से एक की घटनास्थल पर मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति घायल हुआ है। स्थानीय लोगों की मदद से घायल को 108 एम्बुलैंस के माध्यम से क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू पहुंचाया गया, जहां पर उसका इलाज चल रहा है। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंच गई थी। इस हादसे में मृतक की पहचान सुशील कुमार पुत्र बालक राम भालठा गांव के रूप में हुई है। घायल व्यक्ति सुंदर भी इसी गांव से संबंध रखता है। एस.पी. गुरुदेव शर्मा ने कहा कि पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

सड़क किनारे क्रैश बैरियर होते तो बच जाती जान
डुगीलग-खणीपांध व डुबकन सड़क पर क्रैश बैरियर और पैरापिट न होने से सफर करना खतरे से खाली नहीं है। सड़क किनारे अगर क्रैश बैरियर होते तो हादसे में शायद लोगों की जान बच सकती थी। दशकों पहले बनी डुगीलग-खणीपांध व डुबकन सड़क पर सुरक्षा के लिहाज से आज दिन तक न तो पैरापिट लगे हैं और न ही क्रैश बैरियर लगाए गए हैं। डुगीलग-खणीपांध तक अधिकतर सड़क चट्टानों को काटकर बनाई गई है। संकरी सड़क के नीचे सरवरी नदी बह रही है। ऐसी तंग सड़क में विभाग द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम न करना लोगों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने जैसा है। यह सड़क क्षेत्र की आधा दर्जन पंचायतों को जोड़ती है। सरली, बस्तोरी, मझाट, फलाण और डुगीलग पंचायतों के प्रधानों नारायण, रजनी देवी, शांता देवी, रेशमा ने कहा कि जहां दुर्घटना हुई है।

उस प्वाइंट को ठीक करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग के एक्सियन से कई बार क्रैश बैरियर और पैरापिट लगाने को लेकर मिले, लेकिन प्वाइंट दुरुस्त नहीं किया गया। क्षेत्र के राजकुमार, अशोक, सोनू, सुरेंद्र सिंह, अरविंद कुमार, शिव सिंह, श्याम सुंदर, सूरत राम, कुशाल, चंद्रमोहन, सुरेश, अशोक और तारा चंद ने बताया कि सड़क में क्रैश बैरियर और पैरापिट लगाकर ब्लैक स्पॉट को ठीक करवाना चाहिए, ताकि भविष्य में ऐसे हादसों से बचा जा सके। अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग विनय हाजरी ने कहा कि एस.डी.ओ. को डुगीलग-खणीपांध सड़क के ब्लैक स्पॉट के एस्टीमेट बनाने के आदेश दिए गए हैं। जो स्पॉट भूस्खलन की वजह से तंग और खराब हैं, उन्हें भी कटिंग करवाकर जल्द दुरुस्त करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News

Recommended News