अधूरी जानकारी के साथ बैठक में पहुंचे अधिकारी, करसोग के विधायक ने जमकर लगाई क्लास

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 09:48 PM (IST)

करसोग (यशपाल): करसोग विधानसभा क्षेत्र के युवा विधायक दीपराज ने प्रशासनिक समीक्षा बैठक के दौरान सुस्त अधिकारियों की जमकर क्लास ली। शुक्रवार को विधायक ने करसोग प्रशासन सहित सभी विभागों के अधिकारियों की बैठक बुलाई। बैठक का आयोजन एसडीएम कार्यालय में किया गया। इस दौरान कई विभागों के अधिकारी अधूरी जानकारी के साथ बैठक में मौजूद थे। इस पर विधायक ने आपत्ति जताते हुए कहा कि करसोग क्षेत्र की जनता के हित से जुड़े कार्यों पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। अधिकारी विकास कार्यों को करने के लिए प्रमुख भूमिका निभाते हैं इसलिए किसी भी अधिकारी से लापरवाही की अपेक्षा  नहीं की जा सकती। सबसे पहले लोक निर्माण विभाग के कार्यों को लेकर चर्चा हुई लेकिन विभाग के आला अधिकारी मौजूद न होने पर विधायक और एसडीएम ने आपत्ति जताई। बैठक में उपस्थित पीडब्ल्यूडी के अन्य अधिकारियों ने क्षेत्र में किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी। विधायक ने विभाग के पैंडिंग कार्यों का ब्यौरा पूछा और उन्हें युद्धस्तर पर शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए। विधायक ने करसोग में आईटीआई भवन के कार्य का भी फीडबैक लिया और रुके पड़े इस कार्य को लेकर अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए इसे शीघ्र निपटाने के निर्देश दिए।

टिम्बर डिस्ट्रीब्यूशन से जुड़े मामलों पर चर्चा
बैठक में करसोग क्षेत्र में वन विभाग की ओर से टिम्बर डिस्ट्रीब्यूशन (टीडी) से जुड़े मामलों पर भी चर्चा हुई। विधायक ने वन विभाग से विकास कार्यों संबंधी औपचारिकताओं को शीघ्र मंजूर करवाने को लेकर सहयोग की अपेक्षा जाहिर की। विधायक ने जल शक्ति विभाग के अधिकारियों से संभावित सूखे से निपटने हेतु प्राथमिकता से योजना बनाने के निर्देश दिए, साथ ही पेयजल और सिंचाई योजनाओं के कार्यों की भी जानकारी ली। विधायक ने बिजली बोर्ड के अधिकारियों से विद्युत आपूर्ति बाधित होने का कारण पूछा। इस पर बोर्ड के अधिकारियों ने अवगत करवाया कि करसोग विधानसभा क्षेत्र में बिजली की समस्या का समाधान करने के लिए यहां 66 केवी/33 केवी ट्रांसफार्मर लगाने की आवश्यकता है। यह चुराग में स्थापित हो सकता है। इस पर विधायक ने आश्वासन दिया है कि इस मांग को पूरा करने के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे।

नशे का कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसने के निर्देश
विधायक ने नशे का अवैध कारोबार करने वालों पर शिकंजा कसने हेतु करसोग पुलिस को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि करसोग विधानसभा क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने स्थानीय पुलिस को क्षेत्र ने निरंतर गश्त करने सहित वाहनों की तलाशी लेने के भी निर्देश दिए। विधायक ने कहा कि चुराग और बगशाड क्षेत्र में पुलिस चौकियां स्थापित करने को लेकर प्रयास किए जाएंगे। विधायक दीपराज ने बागवानी और कृषि विभागों के अधिकारियों को योजनाओं का प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकतर योजनाओं की जानकारी न होने से बागवान-किसान सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं। ऐसे में योजनाओं का लाभ उठाने के लिए विभिन्न स्थानों पर विभागों को होर्डिंग्स लगाने चाहिए। इसके साथ ही दुर्गम क्षेत्रों में समय-समय पर जागरूकता और प्रशिक्षण शिविर भी लगाए जाने चाहिए।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News