जी.एस. बाली के नाम से होगा कांगड़ा पॉलिटेक्निक कॉलेज का नामकरण

punjabkesari.in Saturday, Jul 27, 2024 - 12:57 PM (IST)

नगरोटा बगवां : तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि युवाओं को रोजगारपरक शिक्षा तथा प्रशिक्षण पर भी विशेष बल दिया जाएगा। वर्तमान दौर में निजी क्षेत्र की आवश्यकता के अनुसार युवाओं को तैयार किया जाएगा, ताकि युवाओं को आसानी से रोजगार प्राप्त हो सके।

शुक्रवार को नगरोटा में स्व. जी. एस. बाली के जन्मदिन पर मैगा मैडीकल कैंप का शुभारंभ करने के उपरांत तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि राज्य के विकास में स्व. जी. एस. बाली का अमूल्य योगदान रहा है। तकनीकी शिक्षा मंत्री ने कहा कि स्व. जी.एस. बाली के योगदान को देखते हुए कांगड़ा के बहुतकनीकी संस्थान का नामकरण जी.एस. बाली के नाम से किया जाएगा। इसके साथ ही नगरोटा इंजीनियरिंग कालेज में कम्प्यूटर साइंस का कोर्स आरंभ करने के लिए 50 करोड़ की राशि व्यय की जाएगी, ताकि युवाओं को शिक्षा की बेहतर सुविधा मिल सके।

पर्यटन निगम के अध्यक्ष, कैबिनेट रैंक आर. एस. बाली ने कहा कि नगरोटा विधानसभा क्षेत्र में 5 वर्षों में 5000 युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस दिशा में वर्ष में 2 बार नगरोटा बगवां में रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। प्रत्येक वर्ष नगरोटा विस क्षेत्र के एक हजार बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने के लिए कारगर कदम उठाए जाएंगे। शुक्रवार को मैगा मैडीकल कैंप तथा रोजगार मेले में लोगों को संबोधित करते हुए आर. एस. बाली ने कहा कि विकास पुरुष स्व. जी. एस. बाली ने सबसे पहले युवाओं को बेरोजगारी भत्ता तथा रोजगार दिलाने के लिए संघर्ष आरंभ किया था और उनकी प्रेरणा से युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की दिशा में कदम बढ़ाने का संकल्प भी लिया था।

बच्चों के हुनर को तराशने को हर वर्ष 26 जुलाई को होंगी सांस्कृतिक प्रतियोगिताएं
बाली ने शैक्षणिक संस्थाओं के लिए आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के शुभारंभ अवसर पर कहा कि हर वर्ष 26 जुलाई को बच्चों के हुनर को तराशने के लिए सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं का भव्य आयोजन किया जाएगा। इसमें बॉलीवुड के कलाकारों को भी आमंत्रित किया जाएगा। इस अवसर पर बतौर मुख्यातिथि एस.पी. शालिनी अग्निहोत्री ने भी स्कूली बच्चों के कार्यक्रमों की सराहना की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Related News