Kangra: संसारपुर टेरेस में फैक्ट्री में आग से झुलसी महिला को कंपनी ने निकाला

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 12:27 PM (IST)

संसारपुर टैरस, (अरविंद): औद्योगिक क्षेत्र संसारपुर टैरस के अंतर्गत पड़ती पानी बनाने वाली कंपनी डीप वाटर में जून माह में काम करते वक्त झुलसी महिला को कंपनी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जानकारी के अनुसार भूमिका कुमारी निवासी धार तहसील मुकेरियां पंजाब संसारपुर टैरस में पानी बनाने वाली फैक्टरी में 4 जून सुबह रसोईघर में चाय बना रही थी कि इस दौरान सिलैंडर में आग लगने से महिला बुरी तरह झुलस गई, जिसे कंपनी के कर्मचारियों ने खींचकर बाहर निकाला।

इसके बाद कर्मचारी पहले उसे तलवाड़ा अस्पताल और उसके बाद अमृतसर अस्पताल ले गए, जहां पर महिला का उपचार कंपनी द्वारा किया गया। वहीं जब महिला उपचार के बाद कंपनी में काम करने के लिए आई तो उसे काम नहीं होने की बात कहकर बाहर का रास्ता दिखा दिया। भूमिका कुमारी ने आरोप लगाया कि पहले उसे इलाज के दौरान के महीनों की तनख्वाह भी नहीं दी गई और जब उसने श्रम निरीक्षक के पास शिकायत की तो उसे पैसे तो दिलवा दिए परन्तु उद्योग में दोबारा काम पर नहीं रखा गया।

भूमिका ने कहा कि अब इस हालत में उसे कोई काम नहीं देगा और जिस उद्योग में वह झुलसी है, उन्होंने भी उसे निकाल दिया है। वहीं डीप वाटर के मैनेजर केतन ने कहा कि हमने भूमिका का इलाज करवाया है और अभी फैक्टरी में काम नहीं है, इसलिए कामगारों की छंटनी की गई है। 

वहीं अमित चौधरी, श्रम निरीक्षक देहरा ने कहा कि हमारे पास शिकायत आई है और इस पर कार्रवाई कर रहे हैं। अगर नौकरी से निकाला है तो उद्योग प्रबंधन से बात की जाएगी।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Jyoti M

Related News