Sirmour: कालाअंब बैरियर पर अधिक टोल वसूलने के आरोप, रोजाना हो रही बहसबाजी

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 10:07 PM (IST)

कालाअम्ब (प्रताप): जिला सिरमौर के प्रवेश द्वार कालाअम्ब टोल टैक्स बैरियर पर मनमर्जी से हिमाचल एंट्री टोल वसूलने के आरोप लगे हैं। ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं। इससे बैरियर पर चालकों और टोल कर्मियों के बीच बहसबाजी बढ़ रही है। कई बार नौबत मारपीट तक भी पहुंच रही।  बावजूद इसके टोल कर्मियों की मनमर्जी जारी है। शुक्रवार सुबह भी एक ऐसा ही मामला सामने आया, जब एक ट्रैक्टर चालक से टोल टैक्स बैरियर कर्मियों ने 300 रुपए की पर्ची काट दी।

ट्रैक्टर चालक ने उसका विरोध किया, लेकिन कर्मियों ने चालक की एक न सुनी और टोल पर्ची उसे थमा दी। बता दें कि कालाअम्ब टोल टैक्स से हर रोज सैकड़ों गाड़ियां क्रॉस करती हैं। हालांकि टोल टैक्स बैरियर पर लगी रेट लिस्ट से अधिक पैसा वसूलने पर ठेकेदार पर जुर्माना लग सकता है। वाहन चालकों का कहना है कि अभी तक सिर्फ लोग महंगा टोल दे रहे हैं, जो रेट लिस्ट के अनुसार नहीं लिया जा रहा है। लोगों ने बताया कि अगर टोल टैक्स कर्मियों से इस बारे बात की जाती है तो वह उल्टा उनसे बहसबाजी करने पर उतारू हो जाते हैं।

होगी कार्रवाई
उधर, जब इस बारे आबकारी कराधान विभाग कालाअम्ब के ईटीओ गुरबचन सिंह ने बताया कि अगर ट्रैक्टर का 300 रुपए टोल काटा गया है तो ये सही नहीं है। अगर शिकायत आती है तो ठेकेदार से जवाब मांगा जाएगा। उन्होंने कहा कि टोल टैक्स ठेकेदार किसी से भी ओवर टैक्स चार्जिंग नहीं कर सकता। इस पर कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News