कबड्डी विश्व कप के विजेता पहुंचे नालागढ़, लोगों ने ऐसे किया स्वागत

punjabkesari.in Tuesday, Jul 30, 2019 - 07:51 PM (IST)

नालागढ़: मलेशिया के मेलका में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय 7 दिवसीय विश्व कप कबड्डी प्रतियोगिता में एक बार फिर भारतीय महिला एवं पुरुष दोनों ही टीमों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए विश्व कप पर अपना कब्जा कर लिया है। मंगलवार को दोनों ही टीमों के 5 खिलाडिय़ों व कोचों का नालागढ़ पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। नालागढ़ के राजपुरा गांव में टीमों के स्वागत के लिए एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया था, जिसके तहत कबड्डी की दोनों टीमों के साथ टीमों के कोच का फूलमालाएं पहनाकर लोगों द्वारा स्वागत किया गया।

कबड्डी टीम में हिमाचल की 4 महिला खिलाडिय़ों ने लिया भाग

बता दें कि भारतीय महिला कबड्डी टीम में हिमाचल प्रदेश की 4 महिला खिलाड़ी भाग ले रही थीं, जिन्होंने भारतीय टीम को जिताने में अपना अहम योगदान अदा किया है और भारतीय पुरुष कबड्डी टीम में हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ का एक खिलाड़ी भाग ले रहा था और दोनों ही टीमों के कोच नालागढ़ क्षेत्र के रहने वाले हैं, जिसके चलते वल्र्ड कप जीतने के बाद हिमाचल ही नहीं बल्कि पूरे देश के लोगों द्वारा ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न मनाया जा रहा है ।

कबड्डी को खेल नहीं करियर के रूप में देख रहे खिलाड़ी

इस बारे में मीडिया से बातचीत करते हुए महिला भारतीय महिला कबड्डी टीम के कोच संजीव ठाकुर ने कहा कि दोनों ही टीमों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना अच्छा प्रदर्शन करते हुए विश्व कप अपने नाम किया है। उन्होंने कहा कि आने वाला समय कबड्डी का है और कबड्डी आज उस स्तर पर पहुंच चुकी है कि अब कबड्डी को खेल नहीं बल्कि खिलाड़ी करियर के रूप में देख रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News