ज्वालामुखी मंदिर : कर्मचारियों को मंदिर अधिकारी ने लगाई फटकार

punjabkesari.in Wednesday, Dec 01, 2021 - 11:50 AM (IST)

ज्वालामुखी (कौशिक): विश्व विख्यात शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब मंदिर में काउंटिंग रूम से फरलो मारकर निकले कर्मचारियों को मंदिर अधिकारी तहसीलदार दीनानाथ यादव की फटकार खानी पड़ी। उन्हें तुरंत मंदिर के काउंटिंग रूम में वापस भेजा गया और भविष्य में इस प्रकार की कोताही न करने के लिए सख्त निर्देश दिए गए। गौरतलब है कि मंगलवार को जब मंदिर के काउंटिंग रूम में काउंटिंग शुरू हुई तो लगभग 12 लोग काउंटिंग कर रहे थे परंतु धीरे-धीरे लोग वहां से बहाने बनाकर निकलने लगे। मंदिर अधिकारी तहसीलदार ने क्लोज सर्किट टी.वी. कैमरा में सारा नजारा देखा और तुरंत सभी कर्मचारियों को डांट कर वापस काउंटिंग के रूम में भेजा और सख्त निर्देश दिए कि जब तक काउंटिंग पूरी न हो जाए तब तक कोई भी कर्मचारी काउंटिंग रूम से बाहर नहीं आएगा अन्यथा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने काउंटिंग में कार्यालय के बाबूओ को भी भेज दिया, ताकि काउंटिंग में सहायता हो सके। उन्होंने कहा कि सुरक्षा कर्मचारी भी समय-समय पर काउंटिंग में हिस्सा ले सकते हैं, ताकि रोजाना काउंटिंग करने वाले कर्मचारियों को कुछ हद तक राहत मिल सके। रोजाना काउंटिंग करने वाले कर्मचारियों ने बताया कि कई बार रविवार शनिवार और मंगलवार की काउंटिंग करने में उन्हें 4 बजे तक काम करना पड़ता है जबकि कई कर्मचारी यहां वहां छिपे रहते हैं और कुछ क्लर्क कार्यालय में बैठे रहते है। यहां पर लगभग 11 क्लर्क हैं जबकि 4 क्लर्क के साथ भी मंदिर का काम चलता रहता था। सुरक्षा कर्मचारियों की फौज खड़ी है परंतु काउंटिंग रूम में कोई नहीं जाता है।
इस संदर्भ में मंदिर अधिकारी तहसीलदार दीनानाथ यादव ने बताया कि काउंटिंग कक्ष में मंदिर के सभी क्लर्कों, कर्मचारियों, सुरक्षा कर्मचारियों व अन्य को बारी-बारी से काउंटिंग का काम करना पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rajneesh Himalian

Recommended News

Related News