JP Nadda बोले-भाजपा वंशवाद को नकारने वाली दुनिया में एक ही पार्टी

10/9/2019 7:10:38 PM

मंडी (पुरुषोत्तम): भारतीय जनता पार्टी के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच से अपने नागरिक अभिनंदन समारोह में कहा कि देश में इस वक्त भाजपा का स्वर्णिम काल चल रहा है। भाजपा के पास नेता, नीयत और नीति के साथ कार्यक्रम व वातावरण भी है लेकिन राजनीति में ऐसे भी दल हैं, जिनके पास कहीं नेता हैं तो नीति नहीं, कहीं नीयत है तो नेता नहीं। भाजपा भ्रष्टाचार को समाप्त कर विकास की ओर बढऩे वाली पार्टी है, जिसमें हम बदलते हुए भारत की तरक्की विश्व के नेता नरेंद्र मोदी जी के रूप में देख रहे हैं। भाजपा को छोड़कर सभी दल वंशवाद की बेल से लिपटे हुए हैं। उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि कार्यकर्ता और नेता इस बात पर घमंड न करें कि हम दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन गए हैं, कहीं ऐसा न हो हम बात करते रहें जहान की और पीछे से मोहल्ला भी न बच पाए। लिहाजा अब हम अपने बूथ की चिंता करें।
PunjabKesari, Rally Image

3 परिवारों ने दबाकर रखी थी जम्मू-कश्मीर की आवाम

उन्होंने कहा कि 132 दिन में हमने जनभावना को देखते हुए जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद-370 और 35ए से मुक्त करवाया। आज देश में लागू होने वाले 104 कानून अब जम्मू-कश्मीर में भी लागू होंगे लेकिन दुर्भाग्यवश यहां के 3 परिवारों ने अनुच्छेद-370 और 35ए का नाजायज फायदा उठाकर वहां की आवाम को दबाकर रखा। वहां प्रीवैंशन ऑफ करप्शन एक्ट व पोक्सो एक्ट तक लागू नहीं थे। यही नहीं, ट्राइबल कोटे से एक भी सांसद और विधायक तक नहीं चुने जाने का प्रावधान था लेकिन अब यहां से लोकसभा और विधानसभा के लिए जनजातीय कोटे से प्रतिनिधि चुने जाएंगे, जिससे यहां रोजगार के साथ दबे, कुचले और बकरवाल परिवारों का उत्थान होगा।
PunjabKesari, JP Nadda And CM Jairam Thakur Image

डबल इंजन के सहारे अच्छा काम कर रही प्रदेश सरकार

उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में पार्टी ने हिमाचल में नया इतिहास रचा है। प्रदेश सरकार डबल इंजन के सहारे अच्छा काम कर रही है जिसका परिणाम यह है कि जनता ने लोकसभा चुनाव में भरपूर समर्थन हमारा किया। हमारे वरिष्ठतम नेता शांता कुमार जी ने हमारा मार्गदर्शन किया और आशीर्वाद दिया है तो हम इन्हें विश्वास दिलाना चाहते हैं कि पार्टी को इस मुकाम पर पहुंचाने के बाद अब उत्कृष्ट बनाकर छोड़ेंगे। मुझे जो जिम्मेदारी पार्टी ने सौंपी है उस पर खरा उतरूंगा।   
PunjabKesari, JP Nadda Image

शांता ने इशारों-इशारों में दे डाली संभल कर चलने की नसीहत

पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार ने एक तरफ  जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर जगत प्रकाश नड्डा को बधाई व आशीर्वाद दिया, वहीं दूसरी तरफ  राजनीति में संभल कर चलने की भी इशारों-इशारों में नसीहत दे डाली। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता का फर्श बहुत फिसलन भरा होता है लिहाजा संभलकर चलना होगा। बड़ी पार्टी बनना यह ठीक है लेकिन अब मेरे प्रिय जगत प्रकाश नड्डा को उत्कृष्ट पार्टी बनानी होगी। बड़ी पार्टी और बड़े नेता दूसरे दलों में भी हैं लेकिन आज वे जेलों में हैं। छोटे से राज्य हिमाचल प्रदेश से संबंध रखने वाले नड्डा कभी सबसे बड़े राजनीतिक दल के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष की कुर्सी पर काबिज होंगे, ऐसा उन्होंने कभी सोचा नहीं था।
PunjabKesari, JP Nadda And Shanta Kumar Image

आगामी विधानसभा चुनाव में दोबारा सत्ता पर काबिज होगी भाजपा : सत्ती

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि प्रदेश में 5 साल भाजपा तथा 5 साल कांग्रेस की बारी में यकीन रखने वाले गलतफहमी में न रहें। जयराम सरकार जिस तरह से प्रदेश में विकास के नए आयाम स्थापित कर रही है उससे आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी दोबारा सत्ता पर काबिज होगी।


Vijay

Related News