फ्रांस व इंगलैंड को पीछे छोड़कर विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा भारत : जेपी नड्डा

2/28/2020 6:58:10 PM

बिलासपुर (मुकेश): बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने के बाद पहली बार अपने गृह क्षेत्र झंडूता पहुंचे जेपी नड्डा का बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया, जिसके बाद अभिनंदन समारोह का भी आयोजन किया गया। समारोह में सीएम जयराम ठाकुर, केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राजीव बिंदल सहित जिला के विधायक मौजूद रहे। इस मौके पर नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व की पांचवीं अर्थव्यवस्था बनकर उभरा है तथा दावा किया कि आने वाले कुछ वर्षों में भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फ्रांस व इंगलैंड को पीछे छोड़कर विश्व की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेगा।

मोदी ने विश्व की राजनीति में भारत का प्रभाव दिखाया

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व की राजनीति में भारत का प्रभाव दिखाया है। विश्व में बढ़ते भारत के प्रभाव के कारण ही आज अमरीका का राष्ट्रपति 8 हजार किलोमीटर की लंबी यात्रा कर भारत आता है और बीस मिनट तक केवल भारत की अर्थव्यवस्था और प्रधानमंत्री पर ही बात करता है जबकि इससे पहले ऐसा नहीं होता था। उन्होंने कहा कि पहले अमरीकी राष्ट्रपति 2-3 देशों की यात्रा इकट्ठी करता था लेकिन आज भारत बदल रहा है और आज अमरीकी राष्ट्रपति भारत का दौरा कर वापस अमरीका चला जाता है। भारत पर 200 वर्ष तक राज करने वाले इंगलैंड का प्रधानमंत्री आने वाले कुछ समय में भारतीय मूल का होगा। उन्होंने कहा कि लंदन में जिस भी दल ने भारत व कश्मीर के खिलाफ बोला वह दल वहां साफ हो गया और यह सब कुछ वहां रह रहे भारतीय मूल के लोगों की एकता से संभव हुआ है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैचारिक विषयों पर कठोर कदम उठाए हैं।

कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में हुआ भ्रष्टाचार

वहीं जनता को संबोधित करते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदेश की पूर्व कांग्रेस सरकार पर जमकर बरसे और प्रदेश में बीजेपी के मुख्यमंत्रियों द्वारा विभिन्न विकास कार्यों से पहचान होने और कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाया। इसके साथ ही जेपी नड्डा ने देश में मात्र बीजेपी दल द्वारा ही विकास करवाने की बात कहते हुए अन्य राजनीतिक दलों पर वंशवाद, क्षेत्रवाद व समुदायवाद का भी आरोप जड़ा।

देश में 2024 में भी बनेगी भाजपा की सरकार : जयराम

उधर, जनता को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने केंद्र से लेकर प्रदेश तक सभी जगह बीजेपी ही बीजेपी होने की बात कहते हुए 2022 में प्रदेश में पुन: भाजपा सरकार बनने के साथ ही देश में 2024 में भी भाजपा सरकार बनने का दम भरा। वहीं केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी देश व प्रदेश में मिशन रिपीट का दावा करते हुए जनता का भरपूर समर्थन मिलने का जेपी नड्डा को पूरा आश्वासन दिलाया।


Vijay

Related News