शिमला में 1 से 4 जून तक मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव, जानिए क्या होगा मुख्य आकर्षण का केंद्र

punjabkesari.in Wednesday, May 31, 2023 - 05:42 PM (IST)

स्टार नाइट में पंजाबी गायक सतिन्द्र सरताज, बॉलीवुड गायिका मोनाली ठाकुर व नाटी किंग कुलदीप शर्मा मचाएंगे धमाल
शिमला (ब्यूरो):
ऐतिहासिक रिज मैदान पर वीरवार से अंतर्राष्ट्रीय ग्रीष्मोत्सव का आगाज होगा। 1 से 4 जून तक रिज मैदान में एक से बढ़कर एक सांस्कृतिक कार्यक्रमों व स्टार नाइट का आयोजन होगा। जिला प्रशासन की ओर से समर फैस्टीवल को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। वीरवार शाम को पुलिस बैंड हारमनी ऑफ द पाइन्स मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेगा। इसके अलावा शहर में दिनभर अलग-अलग गतिविधियों का आयोजन भी खासतौर से होगा। समर फैस्टीवल की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में 2 जून को नाटी किंग कुलदीप शर्मा धमाल मचाएंगे, जबकि 3 को पंजाबी गायक सतिन्द्र सरताज और आखिरी स्टार नाइट में बॉलीवुड गायिका मोनाली ठाकुर मुख्य आकर्षण का केंद्र रहेंगे। 

फैस्टीवल में दिखेगी हिमाचल से लेकर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय संस्कृति की झलक
समर फैस्टीवल में हिमाचल से लेकर राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय संस्कृति की झलक दिखेगी। समर फैस्टीवल में लोगों को पूरा दिन शिमला शहर में कार्यक्रम देखने के लिए मिलेंगे। इस बार रिज व मालरोड पर महानाटी का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही रस्साकशी का आयोजन भी किया जाना है। स्कूली बच्चों के कार्यक्रमों से लेकर देश व राज्यों के कई सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। रिज पर इसके लिए स्टेज बना दिया गया है। प्रशासन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

कलाकारों ने दिए ऑडीशन
बुधवार को दिनभर कार्यक्रम में प्रस्तुति देने के लिए कलाकारों के ऑडीशन चलते रहे। ये कलाकार मंच पर अपनी प्रस्तुतियां देंगे। वहीं समर फैस्टीवल को लेकर प्रशासन ने कई जगहों पर स्टाल भी लगाए हैं। इन स्टालों पर लोगों को खाने-पीने का सामान मिलेगा। इसमें गैर सरकारी संस्थाओं की ओर से तैयार किए गए उत्पादों को भी ब्रिकी के लिए रखा जाएगा। वहीं समर फैस्टीवल के दौरान 4 जून को मुशायरे का आयोजन भी किया जाना है। इसमें देश के नामी शायर पहुंचेंगे। इनसे साथ स्थानीय शायर भी इसमें हिस्सा लेंगे। इसमें मशहूर शायर वसीम बरेलवी को सुनने का मौका मिलेगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News