भारतीय पैरा-ओलपिंक कमेटी ने टोक्यो ओलंपिक विजेताओं के लिए पुरस्कार के ऐलान की मांग उठाई

7/29/2021 10:55:59 AM

शिमला (योगराज) : भारतीय पैरा-ओलपिंक कमेटी (पीसीआई) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को अपील की है कि वह टोक्यो पैरा-ओलंपिक 2020 में हिस्सा लेने वाले संभावित विजेता खिलाड़ियों के लिए नकद पुरस्कार सहित इनामों का ऐलान करें। यह अपील कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों द्वारा पैरा-ओलपिंक खिलाड़ियों के पुरस्कारों का ऐलान करने के उपरांत की गई है, जिसमें नकद पुरस्कार के अलावा नौकरी व मैडल भी शामिल हैं। 

पैरा-ओलपिंक गेमज दिव्यांग खिलाडिय़ों के लिए अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए यह सबसे बड़ा मंच है। यह गेमज इस वर्ष 24 अगस्त से 5 सितंबर तक हो रहे हैं। पीसीआई के सरप्रस्त अविनाश राय खन्ना ने मुख्य मंत्रियों को लिखे एक पत्र में कहा है कि पैरा-ओलपिंक गेमज, ओलपिंक गेमज वाले स्थान पर ही, उन्हीं स्तर व नियमों के तहत करवाई जाती हैं। उन्होंने बताया कि पीसीआई द्वारा इन खेलों में 53 दिव्यांग खिलाड़ी भेजे जा रहे हैं, जो अलग-अलग गेमज से संबंधित हैं। उन्होंने आशा जाहिर की कि भारतीय पैरा-ओलपिंक खिलाड़ी इन खेलों में उत्तम कारगुजारी दिखाएंगे। 

पीसीआई ने मुख्यमंत्रियों को अपील की कि इन गेमज में हिस्सा लेने तथा इन विजेता खिलाड़ियों के लिए स्टेट अवार्डों का ऐलान किया जाए। खन्ना ने कहा कि पुरस्कारों के ऐलान के साथ इन खिलाड़ियों को प्रेरणा व हौंसला ही नहीं मिलेगा, बल्कि समाज में उनका सम्मान भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि बिना किसी पक्षपात के दिव्यांग खिलाडिय़ों के लिए भी ओलपिंक खिलाड़ियों की तर्ज पर पुरस्कार देने का ऐलान किया जाए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

prashant sharma

Recommended News

static