IGMC सिक्योरिटी यूनियन ने CITU पर जड़े गंभीर आरोप, जानिए क्या कहा

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2019 - 06:55 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): आईजीएमसी सिक्योरिटी यूनियन ने सीटू पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए आईजीएमसी सिक्योरिटी यूनियन के अध्यक्ष बबलू ने सीटू के राज्याध्यक्ष पर मानसिक प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए कहा कि सीटू छोड़ने के बाद वह उन पर मानसिक दबाव बना रहे हैं। जब से उन्होंने सीटू की सदस्यता छोड़ी है वह उन पर बेबुनियाद इल्जाम लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि आईजीएमसी में सीटू ने आरजकता का माहौल बनाया है जो मरीजों की परवाह किए बिना आईजीएमसी परिसर में एमएस ऑफिस में घुस गए। उन्होंने कहा कि झगड़ा 2 लड़कियों का है तथा दोनों लड़कियों को आईजीएमसी प्रबंधन द्वारा नोटिस दिए गए हैं। झगड़ा सुलझाना प्रबंधन का कार्य है।

सीटू ने सिक्योरिटी कर्मियों से वसूले 1.35 लाख रुपए

बबलू ने सीटू पर आईजीएमसी सिक्योरिटी कर्मियों से 1.35 लाख रुपए वसूलने के आरोप लगाते हुए कहा कि सीटू समय-समय पर विभिन्न मुद्दों को लेकर उनसे फंड एकत्रित करता रहता है। उन्होंने कहा कि जब से कुछ सिक्योरिटी कर्मी सीटू से अलग हुए हैं उस समय से सीटू उन पर दबाव बना रही है। उन्होंने कहा कि वह अब किसी प्रकार के प्रदर्शन में नहीं जाना चाहते, जिस पर सीटू उन्हें तंग कर रहा है। उन्होंने ईपीएफ न मिलने की बात को नकारते हुए कहा कि सुरक्षा कर्मियों को यह सुविधा मिल रही है सीटू बेवजह गलत आरोप लगा रहा है।

सीटू के राज्याध्यक्ष ने तोड़ी महिला कर्मी की बाजू

उन्होंने सीटू के राज्याध्यक्ष पर आईजीएमसी महिला सिक्योरिटी कर्मी से मारपीट का आरोप लगाते हुए कहा कि जिस दिन सीटू ने आईजीएमसी में धरना-प्रदर्शन किया था उस दिन सीटू अध्यक्ष ने महिला कर्मी की बाजू को मोड़ा, जिससे उसकी बाजू टूट गई, इस बात की पुलिस में भी शिकायत दर्ज की गई है लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने कहा कि इस मामले की जल्द से जल्द निष्पक्ष जांच की जाए तथा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News