IGMC ने जारी किया फरमान, बाहर से महंगी दवाई लिखी तो डॉक्टरों के खिलाफ होगी कार्रवाई(Video)

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2019 - 08:03 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आई.जी.एम.सी. में अब बाहर से महंगी दवाइयां लिखने पर डॉक्टरों पर कार्रवाई  होगी। शिकायतों के बाद अस्पताल प्रशासन ने ऐसे डॉक्टरों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने का फरमान जारी किया है। अस्पताल प्रशासन ने सभी डॉक्टरों को जानबूझकर बाहर से महंगी दवाई न लिखने की हिदायत दी है। यही नहीं, अब डॉक्टरों को ब्रांडिड कम्पनियों के नाम से दवाई नहीं बल्कि सॉल्ट के नाम से दवाई लिखनी होगी। इसको लेकर सभी डॉक्टरों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं।
PunjabKesari, IGMC Store Image

आई.जी.एम.सी. के नि:शुल्क दवा केंद्र 330 दवाएं

आई.जी.एम.सी. ने अपना नि:शुल्क दवा केंद्र स्थापित किया है। इसमें सभी 330 दवाएं मुफ्त दी जा रही हैं। बावजूद इसके डॉक्टरों द्वारा ऐसी दवाइयां लिखी जाती हैं जो बाजार में महंगी मिलती हैं। मरीजों द्वारा इसकी शिकायत भी की जाती है लेकिन डॉक्टर सॉल्ट अलग होने का तर्क देता है। यही नहीं, आई.जी.एम.सी. पर सिविल सप्लाई की दुकानों में मरीजों को महंगी दवा देने के आरोप भी लगे हैं।
PunjabKesari, IGMC MS Image

आई.जी.एम.सी. में दवाइयों की कोई कमी नहीं

वहीं आई.जी.एम.सी. के एम.एस. डॉ. जनक राज का कहना है कि आई.जी.एम.सी. में नि:शुल्क केंद्र में दवाई की कोई कमी नहीं है। करीब 330 दवाइयां हैं और अस्पताल में उच्च गुणवत्ता की दवाइयां मरीजों को दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि आई.जी.एम.सी. में दवाइयां न होने की अफवाह फैलाई जाती है जबकि यहां पर दवाइयों की कोई कमी नहीं है। वहीं उन्होंने मरीजों को महंगी दवाइयां के मामले पर उन्होंने कहा कि महगी दवाइयां न लिखने के सरकार ने सख्त निर्देश दिए हैं और अगर कोई डॉक्टर जानबुझकर ऐसा करता पाया जाता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vijay

Recommended News

Related News