HRTC कर्मियों ने सामूहिक अवकाश पर जाने की दी धमकी, जानिए वजह

punjabkesari.in Wednesday, Dec 05, 2018 - 09:38 AM (IST)

शिमला (जय): एच.आर.टी.सी. में साप्ताहिक अवकाश मामले पर अब कर्मचारी उखड़ गए हैं। निगम कर्मचारियों ने सरकार को चेताया है कि एक सप्ताह के भीतर निगम कर्मचारियों के साप्ताहिक अवकाश को लेकर पॉलिसी बनाई जाए नहीं तो निगम के सभी कर्मचारी 21 से लेकर 29 दिसम्बर तक सामूहिक अवकाश पर चले जाएंगे। परिवहन कर्मचारी महासंघ इंटक ने यह मामला सरकार के समक्ष उठाया है। मंगलवार को मंडलीय कर्मशाला में हुई महासंघ की बैठक में इसके साथ ही महासंघ ने निगम में आऊटसोर्स के माध्यम से कंडक्टर भर्ती रद्द करने का भी मामला उठाया। महासंघ के प्रांतीय प्रधान उमेश शर्मा ने कहा कि निगम में वर्तमान में कर्मचारियों की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। उन्होंने सरकार से मांग उठाई है कि निगम में कार्यरत सभी पीस मील कर्मचारियों को पूर्व सरकार द्वारा बनाई गई नीति के अनुसार अनुबंध पर किया जाए।

महासंघ की मीटिंग में पूर्व सरकार के समय निगम के कर्मचारियों पर लगाए गए नो-वर्क नो-पे के आदेश को वापस लेने के साथ ही कर्मचारियों को एक समान वेतन देने को लेकर भी मामला उठाया। इसके अतिरिक्त चालकों-परिचालकों के 17 महीनों से रुके हुए अधिक समय भत्तों व रात्रि भत्तों व लम्बित देय डी.ए. व अन्य भत्तों का एरियर तुरंत जारी करने का भी मामला उठाया है। महासंघ की बैठक में परिवहन कर्मचारी महासंघ इंटक के प्रधान उमेश शर्मा के साथ ही कार्यकारी प्रधान हृदयाल सिंह, महामंत्री देश राज शर्मा, उपप्रधान ओंकार सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष टेक चंद कटोच, प्रवक्ता गौरी लाल, मंडी से योगेश्वर शर्मा, जोगेश्वर, केलंग से रूपेंद्र, प्रवीण कुमार, दिनेश कुमार व कुल्लू से प्रधान अजय कुमार सहित प्रदेश भर के दर्जनों कर्मचारी प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

पदोन्नति नियमों की खामियों को दूर करे सरकार

महासंघ ने निगम की कर्मशालाओं के हालात सुधार करने के साथ ही भर्ती एवं पदोन्नति नियमों की खामियों को दूर करने की भी मांग की है। इसके अतिरिक्त नई पैंशन स्कीम को बंद करके पुरानी पैंशन बहाल करने के संबंध में भी बैठक में सहमति जताई गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News