HPU परिसर अब अगले साल ही होगा वाई-फाई सुविधा से लैस

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 06:18 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एच.पी.यू.) परिसर अब अगले साल ही वाई-फाई सुविधा से लैस हो पाएगा। विश्वविद्यालय परिसर में वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए इस वर्ष भी औपचारिकताएं पूरी नहीं हो पाईं। इसके चलते अब अगले वर्ष ही विश्वविद्यालय परिसर वाई-फाई सुविधा से लैस हो पाएगा। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति डा. सिकंदर कुमार वाई-फाई के मुद्दे को लेकर अधिकारियों के साथ कई बार बैठकें कर चुके हैं और कार्य में तेजी लाने के निर्देश दे चुके हैं। 

सोमवार को भी इस मामले को लेकर अधिकारियों के साथ कुलपति ने बैठक की। इससे पहले बीते नवम्बर माह में भी कुलपति ने अधिकारियों को इस पर रिपोर्ट देने के निर्देश दिए थे। कुलपति का लक्ष्य था कि वर्तमान में जारी स्नातकोत्तर स्तर की परीक्षाओं के शुरू होने से पूर्व विश्वविद्यालय परिसर में विद्यार्थियों को वाई-फाई सुविधा मिल जाए लेकिन कार्य लक्ष्य के तहत पूरा नहीं हो पाया। अब हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय प्रशासन सभी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद इसी सप्ताह वाई-फाई के लिए टैंडर आमंत्रित करेगा। टैंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद आगामी कदम उठाया जाएगा।

कुलपति ने दिखाई गंभीरता

कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार ने पदभार संभालने के बाद वाई-फाई सुविधा विद्याॢथयों को प्रदान करने के लिए गंभीरता दिखाई थी और इसके बाद अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी जारी किए थे। उम्मीद है कि विश्वविद्यालय परिसर सहित होस्टलों को अगले वर्ष की शुरूआत में वाई-फाई सुविधा मिल जाएगी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ekta

Recommended News

Related News