HPU-MAT 6 जून को, इस तारीख तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे उम्मीदवार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2024 - 07:39 PM (IST)

शिमला (अभिषेक): एमबीए कोर्स में प्रवेश के लिए हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय मैनेजमैंट एप्टीच्यूड टैस्ट (एचपीयू-मैट 2024) 6 जून को आयोजित होगा। एचपीयू बिजनैस स्कूल के अलावा रीजनल सैंटर धर्मशाला में चल रहे एमबीए कोर्स में प्रवेश के लिए मंगलवार से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार 10 मई तक प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन कर सकते हैं। सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए आवेदन फीस सामान्य वर्ग के लिए 1 हजार रुपए और आरक्षित वर्ग के लिए 500 रुपए फीस निर्धारित की गई है। इसके अलावा नॉन सब्सिडाइज्ड सीटों के लिए भी आवेदन फीस सामान्य वर्ग के लिए 1 हजार रुपए और आरक्षित वर्ग के लिए 500 रुपए फीस निर्धारित की गई है, जबकि दोनों वर्ग की सीटों के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1500 रुपए फीस देनी होगी जबकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 1 हजार रुपए फीस देनी होगी। पात्रता शर्तें व अन्य संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय की एडमिशन संबंधित नई वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।

इन शहरों में होगा एचपीयू-मैट 2024
एचपीयू-मैट (प्रवेश परीक्षा) के लिए परीक्षा केंद्र शिमला के अलावा सोलन, धर्मशाला, हमीरपुर, मंडी, ऊना, पालमपुर व नालागढ़ में स्थापित किए जाएंगे। परीक्षा केंद्र विद्यार्थियों की संख्या के आधार पर ही बनाए जाएंगे।

बीटैक कोर्सिज के प्रथम वर्ष में प्रवेश को 30 मई तक करें आवेदन
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू), यूनिवर्सिटी इंस्टीच्यूट ऑफ टैक्नोलॉजी (यूआईटी) में चल रहे बीटैक/बीटैक ऑनर्स प्रथम वर्ष (आईटी,सीएसई, सिविल इंजीनियरिंग, इलैक्ट्रीकल इंजीनियरिंग, इलैक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग) की कुल 395 सीटों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई। इन कोर्सिज में दाखिला प्रवेश परीक्षा के आधार पर मिलेगा। प्रवेश परीक्षा की तिथि बाद में अलग से जारी की जाएगी। बीटैक प्रथम वर्ष में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन 30 मई तक किया जा सकता है। इसके अलावा बीटैक/बीटैक ऑनर्स द्वितीय वर्ष लेटरल एंट्री के तहत प्रवेश के लिए आवेदन 30 जून तक किया जा सकता है। इससे संबंधित जानकारी विश्वविद्यालय की एडमिशन संबंधित नई वैबसाइट पर उपलब्ध करवा दी है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News