ऊषा शर्मा ही बनी रहेगी नगर निगम सोलन की मेयर, हाटी समुदाय को जनजाति का दर्जा देने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई अब 21 नवम्बर को, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Aug 20, 2024 - 08:22 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): नगर निगम सोलन की मेयर ऊषा शर्मा ही बनी रहेगी। प्रदेश हाईकोर्ट में सिरमौर जिले के ट्रांसगिरि क्षेत्र के हाटी समुदाय को जनजाति का दर्जा देने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई 21 नवम्बर के लिए टल गई। हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को अधिकांश इलाकाें में मौसम साफ है। रोहित ठाकुर एवं विक्रमादित्य सिंह ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की तरफ से मंत्रियों के कार्यालयों एवं कोठियों पर होने वाले खर्च को लेकर दिए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे पटवारी-कानूनगो ने 2 माह के लिए अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है। जरड़ के हनुमान मंदिर में चोरों ने सेंध लगा दी। जिला मुख्यालय स्थित ढालपुर में नगर परिषद कुल्लू द्वारा शहर में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान लगातार चलाया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के सैंटर फॉर डिस्टैंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन (सीडीओई) ने बीएड कोर्स में प्रवेश के लिए काऊंसलिंग शैड्यूल जारी कर दिया है। पुरानी मंडी में त्रिलोकीनाथ मंदिर के साथ गली में मंगलवार सुबह एक बुजुर्ग की नाली में गिरने से मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

Supreme Court: ऊषा शर्मा ही बनी रहेगी नगर निगम सोलन की मेयर
नगर निगम सोलन की मेयर ऊषा शर्मा ही बनी रहेगी। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार के उस आदेश पर रोक लगा दी है जिसमें ऊषा शर्मा व पूर्व मेयर पूनम ग्रोवर की पार्षद की सदस्यता को रद्द कर दिया था। सरकार ने दलबदल कानून के तहत उनके खिलाफ यह कार्रवाई की थी।

हाटी समुदाय को जनजाति का दर्जा देने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई अब 21 नवम्बर को
प्रदेश हाईकोर्ट में सिरमौर जिले के ट्रांसगिरि क्षेत्र के हाटी समुदाय को जनजाति का दर्जा देने को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई 21 नवम्बर के लिए टल गई। हाईकोर्ट ने इस संबंध में जारी कानून के अमल पर रोक लगा रखी है। कोर्ट ने अगली सुनवाई तक इस रोक को बढ़ाने के आदेश जारी किए।

Himachal: पांच जिलों में बाढ़ की चेतावनी, सभी एनएच बहाल, जानें राज्य के नैशनल हाईवे की ताजा जानकारी
हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को अधिकांश इलाकाें में मौसम साफ है। वहीं नैशनल हाईवे पर आवाजाही की बात करें तो सभी जगहों में यातायात सुचारू रूप से चल रहा है।

Shimla: जयराम ठाकुर की कोठी पर भी सरकार ने खर्च की राशि, कांग्रेस का पलटवार
रदेश सरकार के 2 मंत्रियों रोहित ठाकुर एवं विक्रमादित्य सिंह ने नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की तरफ से मंत्रियों के कार्यालयों एवं कोठियों पर होने वाले खर्च को लेकर दिए बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

Shimla: पटवारी-कानूनगो ने 2 माह तक स्थगित किया आंदोलन, अतिरिक्त मुख्य सचिव को ज्ञापन सौंपा
अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे पटवारी-कानूनगो ने 2 माह के लिए अपना आंदोलन स्थगित कर दिया है। साथ ही सरकार को चेतावनी दी है कि यदि स्टेट काडर करने संबंधी अधिसूचना जारी की गई तो पटवारी-कानूनगो तत्काल प्रभाव से कलम छोड़ो आंदोलन पर उतर आएंगे।

Kullu: चोरों ने अब हनुमान मंदिर को बनाया निशाना, सात लाख के आभूषण उड़ाए
जरड़ के हनुमान मंदिर में चोरों ने सेंध लगा दी। चोर मंदिर से आभूषण ले उड़े जिनकी कीमत 7 लाख रुपए है। प्रकाश ने पुलिस को बताया कि वह जब मंदिर में पूजा करने पहुंचे तो वहां पर शिवलिंग पर चढ़ी चांदी की जलेरी, राम मंदिर में राम सिंहासन और छत्र चोरी हो गए थे।

Kullu: सभी दुकानदार रविवार तक हटाएं अतिक्रमण, अन्यथा होगी कार्रवाई
जिला मुख्यालय स्थित ढालपुर में नगर परिषद कुल्लू द्वारा शहर में अतिक्रमण हटाने के लिए अभियान लगातार चलाया जा रहा है। जिसमें नगर परिषद तहसीलदार कुल्लू हरि सिंह यादव की अध्यक्षता में नगर परिषद क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के लिए डिमार्केशन कर दुकानदारों को आने वाले रविवार तक अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं।

Shimla: बीएड में प्रवेश के लिए HPU के सीडीओई ने जारी किया काऊंसलिंग का शैड्यूल
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (एचपीयू) के सैंटर फॉर डिस्टैंस एंड ऑनलाइन एजुकेशन (सीडीओई) ने बीएड कोर्स में प्रवेश के लिए काऊंसलिंग शैड्यूल जारी कर दिया है। सत्र 2024-25 के लिए बी.एड. में प्रवेश के लिए ऑफलाइन काऊंसलिंग विश्वविद्यालय के सभागार में होगी।

Mandi: ब्लॉकेज खोलने में लगे बुजुर्ग की नाली में गिरकर मौत
पुरानी मंडी में त्रिलोकीनाथ मंदिर के साथ गली में मंगलवार सुबह एक बुजुर्ग की नाली में गिरने से मौत हो गई। लोक निर्माण विभाग से सेवानिवृत्त सहायक अभियंता कुमार चंद (73) निवासी पुरानी मंडी मंगलवार सुबह अपने आंगन में टहल रहे थे और इसी दौरान उन्होंने घर के साथ बह रही पानी की नाली में ब्लाकेज देखी। ब्लाकेज को खोलने के दौरान ही वे नाली में गिर गए। 

Himachal: 3 जिलों की 24 वर्ष पुरानी 46 पेयजल स्कीमों का होगा जीर्णोद्धार, एशियन डिवैल्पमैंट बैंक कर रहा वित्तीय मदद
हिमाचल में स्वच्छ पेयजल की सुविधा उपलब्ध करवाने तथा जल आपूर्ति एवं स्वच्छता से जुड़ी सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए पुरानी पेयजल स्कीमों का जीर्णोद्धार किया जाएगा। हमीरपुर, बिलासपुर व ऊना जिला की भी 46 स्कीमों पर जल्द ही कार्य शुरू होने वाला है।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News