17 अगस्त को सभी चिकित्सक करेंगे टोकन प्रोटैस्ट, विदेश में मानव तस्कर गिरोह के चंगुल से छूटकर घर लौटा रैंसरी का युवक, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 07:28 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): सभी चिकित्सक टोकन प्रोटैस्ट करेंगे। गेयटी थियेटर में तीन दिवसीय फिल्म महोत्सव का शुक्रवार को शुभारंभ हुआ। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश पोक्सो कोर्ट किन्नौर स्थित रामपुर ने नाबालिगा से दुराचार के आरोपी को 20 वर्ष का कठोर कारावास और 20 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। सुंदरनगर जलाशय से शुक्रवार को एक युवती का शव बरामद हुआ है। हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में कुटलैहड़ के विधायक विवेक शर्मा की गाड़ी पर अज्ञात बाइक सवारों द्वारा राड से हमला करने का समाचार मिला है। शिमला की एक युवती के साथ जीरकपुर के होटल में दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस थाना जवाली के अधीन पौंग झील के बनाड़ा पत्तन में एक व्यक्ति की तैरती हुई लाश मिलने का समाचार मिला है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि अब सरकार की नजर कृषि विश्वविद्यालय की जमीन पर है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

 
हिमाचल में 17 अगस्त को सभी चिकित्सक करेंगे टोकन प्रोटैस्ट, जानें क्या वजह
हिमाचल प्रदेश मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन की गूगल मीट के माध्यम से बैठक हुई, जिसमें सभी जिलों के अधिकारियों ने भाग लिया। बैठक की अध्यक्षता सीनियर वाइस प्रैजीडैंट डॉ. सौरभ शर्मा ने की।

गेयटी थियेटर में अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव शुरू
गेयटी थियेटर में सूचना सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, भाषा और संस्कृति विभाग, हिमाचल प्रदेश सरकार और हिमालयन वेलोसिटी के तत्वावधान से तीन दिवसीय फिल्म महोत्सव का शुक्रवार को शुभारंभ हुआ। इस फिल्म समारोह में 27 देशों और 22 राज्यों की फिल्मों को प्रदर्शित किया जा रहा है। मलाणा नाला में बादल फटने के कारण सड़क संपर्क से कटे मलाणा वासियों तक राशन पहुंचाने के लिए शुक्रवार को भुंतर एयरपोर्ट से राशन लेकर हैलीकॉप्टर उड़ा लेकिन मलाणा में ग्रामीणों द्वारा बनाए गए हैलीपैड पर लैंडिंग नहीं हो पाई। जिला ऊना मुख्यालय के साथ लगते गांव रैंसरी निवासी युवक आशीष कुमार को विदेश से रैस्क्यू करके भारत लाया जा चुका है।

दुराचार के आरोपी को 20 वर्ष के कठोर कारावास की सजा
अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश पोक्सो कोर्ट किन्नौर स्थित रामपुर ने नाबालिगा से दुराचार के आरोपी को 20 वर्ष का कठोर कारावास और 20 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। आरोपी गौतम नेगी (26) पुत्र लोबजंग, गांव बरी तहसील निचार जिला किन्नौर का निवासी है।

मलाणा में इस वजह से लैंड नही कर पाया हैलीकॉप्टर
मलाणा नाला में बादल फटने के कारण सड़क संपर्क से कटे मलाणा वासियों तक राशन पहुंचाने के लिए शुक्रवार को भुंतर एयरपोर्ट से राशन लेकर हैलीकॉप्टर उड़ा लेकिन मलाणा में ग्रामीणों द्वारा बनाए गए हैलीपैड पर लैंडिंग नहीं हो पाई। जिस कारण राशन लेकर हैलीकॉप्टर को वापिस लौटना पड़ा। हालांकि प्रशासन का दावा है कि कुछ राशन यहां हैलीकॉप्टर के माध्यम से मलाणा के पास ड्राप कर दिया है।

विदेश में मानव तस्कर गिरोह के चंगुल से छूटकर घर लौटा रैंसरी का युवक, एसपी को सुनाई आपबीती
जिला ऊना मुख्यालय के साथ लगते गांव रैंसरी निवासी युवक आशीष कुमार को विदेश से रैस्क्यू करके भारत लाया जा चुका है। शुक्रवार को आशीष कुमार ने जिला मुख्यालय पहुंचकर पुलिस अधीक्षक राकेश सिंह से मुलाकात करते हुए विदेश में उनके साथ हुई आपबीती सुनाई।

सुंदरनगर जलाशय में मिला युवती का श/व, 8 दिन पहले बग्गी नहर में लगाई थी छलांग
सुंदरनगर जलाशय से शुक्रवार को एक युवती का शव बरामद हुआ है। मृतका की पहचान हिमानी (20) पुत्री कमल देव निवासी बासा (सनथर) गाेहर के रूप में की गई है। बता दें कि हिमानी ने करीब एक सप्ताह पहले बग्गी नहर में छलांग लगाई थी।

विधायक विवेक शर्मा पर हुआ जानलेवा हमला, गाड़ी का शीशा तोड़कर फरार हुए हमलावर
हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में कुटलैहड़ के विधायक विवेक शर्मा की गाड़ी पर अज्ञात बाइक सवारों द्वारा राड से हमला करने का समाचार मिला है। जानकारी के अनुसार यह हमला तब हुआ जब वह पंजाब के जालंधर से लौट रहे थे।

शादी का झांसा देकर शिमला की युवती से दुष्कर्म, आरोपी ने जीरकपुर में दिया वारदात को अंजाम
हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला की एक युवती के साथ जीरकपुर के होटल में दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपी ने पीड़िता को शादी का झांसा देकर इस वारदात को अंजाम दिया है। पीड़िता की शिकायत पर शिमला पुलिस ने जीरो एफआईआर के तहत बालूगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद इस मामले को जीरकपुर पुलिस को सौंप दिया है।

Pong lake में तैरती मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस
पुलिस थाना जवाली के अधीन पौंग झील के बनाड़ा पत्तन में एक व्यक्ति की तैरती हुई लाश मिलने का समाचार मिला है। बता दें कि इस लाश को तैरते हुए मछुआरों ने देखा। जिसके बाद इसके बारे में पुलिस थाना जवाली में सूचना दी।

कृषि विश्वविद्यालय की जमीन पर टूरिज्म विलेज खोलना हास्यास्पद : जयराम
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि अब सरकार की नजर कृषि विश्वविद्यालय की जमीन पर है। और पालमपुर कृषि विश्वविद्यालय में सरकार द्वारा टूरिस्ट विलेज खोलने की बात करना हास्यास्पद है। कृषि विश्वविद्यालयों को कृषि से जुड़े शिक्षण-प्रशिक्षण और अनुसंधान कार्य करने दे तो मेहरबानी होगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News