CM ने बढ़ाया प्रशिक्षु डॉक्टरों का स्टाईपैंड, नैशनल गेम्स में छाई हिमाचल की महिला कबड्डी टीम, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Oct 02, 2022 - 12:32 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश में तबादलों का दौर जारी है। चुनाव आयोग के निर्देश पर सरकार ने 33 तहसीलदारों का तबादला किया है। वहीं पुलिस विभाग में भी 12 एएसपी और 26 डीएसपी के तबादले हुए हैं। सीएम जयराम ने प्रशिक्षु डॉक्टरों के स्टाईपैंड को 17 हजार से बढ़ाकर 20 हजार रुपए करने का ऐलान किया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री पर चुनावों के समय लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया है। शिमला में एक ट्रक के कार पर पलटने से 3 लोगों की मौत हो गई। 36वीं राष्ट्रीय खेलों में हिमाचल प्रदेश की महिला कबड्डी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

चुनाव नजदीक आते ही सभी लगा रहे जोर, टिकट फाइनल हाईकमान : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की चाह पाले सभी कार्यकर्ता अपना-अपना जोर लगा रहे हैं लेकिन विधानसभा चुनाव में पार्टी हाईकमान ही टिकट फाइनल करेगा। शनिवार को धर्मशाला के सिद्धबाड़ी स्थित जोरावर स्टेडियम में हाल ही में भाजपा में शामिल हुए राकेश चौधरी के कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने युवाओं द्वारा लगाए जा रहे नारों पर कहा कि टिकट मांगना सबका अधिकार है।

प्रशिक्षु डॉक्टरों को मिलेगा 20 हजार रुपए स्टाइपैंड
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रशिक्षु डाॅक्टरों को स्टाइपैंड 17 हजार से बढ़ाकर 20 हजार रुपए करने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि मानव की सेवा का काम डाॅक्टरों के माध्यम से बढ़कर और कोई नहीं कर सकता है। जयराम ठाकुर ने कहा कि 2018 में देश के मेडिकल कॉलेजों में हिमाचल प्रदेश का 35वां रैंक था जिसके उपरांत बढ़कर 25वें स्थान पर आया और अब हिमाचल प्रदेश का स्वास्थ्य के क्षेत्र में पूरे देश में 13वां स्थान है।

नैशनल गेम्स में हिमाचल की महिला कबड्डी टीम ने झटका स्वर्ण पदक
36वीं राष्ट्रीय खेलों में हिमाचल प्रदेश की महिला कबड्डी टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए स्वर्ण पदक झटका। कबड्डी स्पर्धा के फाइनल में हिमाचल प्रदेश ने महाराष्ट्र को 27-22 से हराकर जीत दर्ज की। अहमदाबाद में खेली गई राष्ट्रीय खेलों की कबड्डी स्पर्धा में हिमाचल की टीम का बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिला। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन की राधा वीना ने रैसलिंग स्पर्धा में रजत पदक हासिल किया। 

पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, 12 ASP व 26 DSP का तबादला
विधानसभा चुनाव से पहले पुलिस विभाग में बड़े स्तर फेरबदल किए गए हैं। इसके तहत 12 एएसपी व 26 डीएसपी तब्दील किए गए हैं। साथ ही 18 डीएसपी पदोन्नत कर एएसपी व 4 इंस्पैंक्टर को भी पदोन्नत करके डीएसपी बनाया गया है। तबदील किए गए 12 एएसपी अधिकारियों में सुशील कुमार को एएसपी शिमला से स्टेट विजिलैंस एंड एंटी क्रप्शन ब्यूरो शिमला, विजय कुमार को चतुर्थ आरआरबी जंगलवैरी से छठी आईआरबी कोलर, कुलभूषण वर्मा को तृतीय आईआरबी पंडोह से छठी आईआरबी कोलर, भूपिंद्र सिंह को ट्रैफिक पुलिस एंड रेलवे शिमला से साइबर क्राइम शिमला में तैनाती दी है।

सरकार ने बदले 33 तहसीलदार, जानिए कौन कहां भेजा
प्रदेश सरकार ने एक स्थान पर 3 साल से अधिक समय से कार्य कर रहे 33 तहसीलदारों के तबादले किए हैं। ये तबादले चुनाव आयोग के निर्देशों पर किए गए हैं। साथ ही गत दिन जो 22 नायब तहसीलदार पदोन्नत होकर तहसीलदार बने थे, उन्हें भी तैनाती दी गई है। इससे संबंधित अधिसूचना सरकार ने जारी कर दी है। 

शिमला में सीएम आवास के बाहर बिना अनुमति धरने पर बैठे 2 व्यक्ति गिरफ्तार
राजधानी शिमला में मुख्यमंत्री आवास पर ओकओवर शिमला में सुबह के समय हंगामा हो गया। यहां पर 2 लोग बिना परमिशन के धरने पर बैठ गए थे। इसमें एक व्यक्ति टायर पंक्चर की दुकान करने वाला सुदेश कुमार और दूसरा भीम आर्मी एकता मिशन के अध्यक्ष रवि दलित हैं। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया है। शिमला के ढली के रहने वाले सुदेश कुमार पिछले लम्बे समय से दुकान के लिए रास्ता देने की मांग कर रहे हैं।

भाजपा में महिला होने पर नहीं, योग्यता के आधार पर मिलेगा टिकट : मीनाक्षी लेखी
केंद्रीय विदेश एवं संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में भाजपा महिला होने पर नहीं बल्कि उसकी योग्यता के आधार पर टिकट देगी। उन्होंने कहा कि वह खुद 2 बार नई दिल्ली से पुरुषों को हराकर चुनाव जीती हैं तथा जमानत भी जब्त करवाई है। देश में भाजपा ही ऐसी पार्टी जो महिलाओं को 33 फीसदी का आरक्षण देती है, साथ ही लोकसभा व विधानसभा चुनाव में महिलाओं को पर्याप्त प्रतिनिधित्व देती है।

चुनावों के समय लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे मुख्यमंत्री जयराम : प्रतिभा सिंह
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद प्रतिभा सिंह ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर चुनावों के समय लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास करने का आरोप लगाया तथा कहा कि अपने कार्यकाल में मुख्यमंत्री ने न तो युवाओं की समस्याओं को गंभीरता से देखा और न ही कर्मचारियों की मांगों पर कभी कोई विचार किया। उन्होंने कहा कि आज बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी ने लोगों के जीवन पर विपरीत असर डाला है, सरकार की ओर से किसी भी वर्ग को कोई राहत नहीं दी गई। 

ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने कांग्रेस पर साधा निशाना
कांगड़ा जिले के विधानसभा क्षेत्र ज्वाली में आयोजित भाजपा महिला सम्मेलन को संबोधित करते हुए राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने कहा कि कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है, जिसको डूबता देखकर उसमें सवार कांग्रेसी उसे छोड़कर भाग रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का देश-प्रदेश से अस्तित्व खत्म हो रहा है। उन्होंने कहा कि वर्षों तक देश में राज करने के बाद भी कांग्रेस विकास करवाने में नाकाम रही। 

NH-5 पर में सेब से भरा ट्रक कार पर पलटा, 3 की मौके पर मौत
नैशनल हाईवे-5 पर शनिवार को सेब की पेटियों से भरा एक ट्रक चलती कार पर पलट गया। इस हादसे में कार सवार 3 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यह घटना शनिवार सुबह करीब 6 बजे के आसपास हुई। सेब से लोड ट्रक (एचपी 64-5688) शिमला की तरफ जा रहा था जबकि आल्टो कार (एचपी 08ए-2742) शिमला से ऊपर की ओर आ रही थी। 

6 दिन बाद मलबे से बरामद हुआ लापता जेसीबी ऑप्रेटर का शव, धड़ से अलग था सिर
करगाणु पंचायत के पलाशला गांव के पास गत सोमवार को हुए हादसे में लापता हुए जेसीबी ऑप्रेटर का शव शनिवार को 6 दिन बाद बरामद हो गया है। 26 सितम्बर की रात को पलाशला गांव के पास जीसीबी हादसे का शिकार हो गई थी और इस हादसे में ऑप्रेटर लापता हो गया था। शुक्रवार देर शाम को एनडीआरएफ की टीम ने भी सर्च ऑप्रेशन बंद कर दिया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News