AIIMS का उद्घाटन करने बिलासपुर आएंगे पीएम मोदी, सिरमौर में भूस्खलन से 5 लोगों की मौत, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Tuesday, Sep 27, 2022 - 06:25 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्तूबर को एम्स बिलासपुर और हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का विधिवत उद्घाटन करेंगे। सिरमौर के रास्त पंचायत में एक मकान के ऊपर भूस्खलन होने से मलबा गिरने के कारण 5 लोगों की दबने से मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि गुजरात की भांति प्रदेश में भी भाजपा सरकार पूरी तरह से मजबूत है। महाविद्यालय ढलियारा में जिला स्तरीय युवा उत्सव के शुभारंभ पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि भाग लिया। पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे-707 सतौन के पास कच्ची ढांक का 150 मीटर का हिस्सा ध्वस्त हो गया है। सिरमौर के रास्त पंचायत में एक मकान के ऊपर भूस्खलन होने से मलबा गिरने के कारण 5 लोगों की दबने से मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल में गुजरात की तरह सुदृढ़ है भाजपा, सत्ता के सपने छोड़े कांग्रेस : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि गुजरात की भांति प्रदेश में भी भाजपा सरकार पूरी तरह से मजबूत है। कांग्रेस सत्ता पर काबिज होने के जो सपने देख रही है, वे साकार होने वाले नहीं हैं। जयराम ठाकुर ने सोमवार को सराज विधानसभा क्षेत्र के बगस्याड़, केलोधार तथा बाड़ा में तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस की यह भूल है कि प्रदेश में हर 5 वर्ष के बाद जनता बदलाव चाहती है।

5 अक्तूबर को बिलासपुर आएंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अक्तूबर को एम्स बिलासपुर और हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज बंदला का विधिवत उद्घाटन करेंगे। इसके बाद लुहणू मैदान में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। उनका बिलासपुर दौरा फाइनल हो गया है। यह जानकारी सदर विधायक सुभाष ठाकुर ने दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे के सफल आयोजन के लिए मंगलवार को परिधि गृह बिलासपुर में बैठक रखी गई है। 

राष्ट्र निर्माण में युवाओं की ऊर्जा का करना होगा सदुपयोग : अनुराग ठाकुर
नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला के सौजन्य से राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय ढलियारा में जिला स्तरीय युवा उत्सव का आयोजन किया गया। इसमें केंद्रीय सूचना प्रसारण, युवा मामले एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। युवा उत्सव में राज्य निदेशक नेहरू युवा केंद्र संगठन सैमसन मसीह के नेतृत्व में 6 प्रतियोगिताएं करवाई गईं। 

सिरमौर के रास्त में भूस्खलन, 5 की दबकर मौत, एक लापता
सिरमौर के रास्त पंचायत में देर रात हुई मूसलाधार बारिश से एक मकान के ऊपर भूस्खलन होने से मलबा गिरने के कारण 5 लोगों की दबने से मौत होने की सूचना है, जबकि दो लोगों गंभीर रूप से घायल हैं, जबकि एक व्यक्ति लापता बताया जा रहा है। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन मौके के लिए रवाना हो गए है। जानकारी के अनुसार देर रात हुई क्षेत्र में बारिश होने से रास्त पंचायत में एक रिहायशी मकान के ऊपर पहाड़ी से भूस्खलन हो गया।

सतौन के पास NH-707 ध्वस्त, पांवटा साहिब से गिरिपार की 60 पंचायतों का संपर्क कटा
पांवटा साहिब-शिलाई नैशनल हाईवे-707 सतौन के पास कच्ची ढांक का 150 मीटर का हिस्सा ध्वस्त हो गया है। इस कारण गिरिपार क्षेत्र की लगभग 60 पंचायतों का संपर्क पांवटा साहिब से कट गया है, जिस कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क बंद होने से लगभग 150 बसें और अन्य गाड़ियां रास्ते में ही फंस गई हैं। 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मां बगलामुखी के दरबार में नवाया शीश
प्राचीन सिद्धपीठ श्री मां बगलामुखी के दरबार में सोमवार को प्रथम नवरात्रे पर केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा कार्यक्रम व खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने शीश नवाया। अनुराग ठाकुर गवर्नमैंट डिग्री कॉलेज ढलियारा में आयोजित युवा महोत्सव कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे। गग्गल एयरपोर्ट से अनुराग ठाकुर सड़क मार्ग द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच पहले मां बगलामुखी के दरबार में पहुंचे और मां के दर्शन किए। 

संजौली में सहारनपुर के युवक-युवती 56.87 ग्राम चिट्टे के साथ गिरफ्तार
शिमला के उपनगर संजौली में पुलिस ने युवक व युवती को चिट्टे के साथ पकड़ा है। इनके कब्जे से पुलिस ने 56.87 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। ये दोनों सहारनपुर के रहने वाले हैं। पुलिस को यह कामयाबी संजौली चौक पर गश्त के दौरान मिली है। संजौली चौकी पुलिस की टीम प्रभारी के साथ जब गश्त कर रही थी तो तभी ये दोनों युवक व युवती संदिग्ध हालत में घूम रहे थे।

नौकरियों का खुला पिटारा, विभिन्न विभागों में 1728 पद भरने की अधिसूचना जारी
विधानसभा चुनावों से पहले हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर द्वारा विभिन्न विभागों में 1728 पदों को भरने की अधिसूचना जारी कर दी है। कर्मचारी चयन आयोग ने 30 सितम्बर से 29 अक्तूबर तक इनके लिए आवेदन मांगे हैं। 30 सितम्बर से 29 अक्तूबर के बीच अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

झंडा चढ़ाने की रस्म के साथ शक्तिपीठों में आश्विन नवरात्रे शुरू
शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर और बज्रेश्वरी मंदिर कांगड़ा में सोमवार को पारंपरिक झंडा चढ़ाने की रस्म के साथ आश्विन माह के शरद कालीन नवरात्रों का शुभारंभ हुआ। ज्वालाजी मंदिर में विधायक रमेश धवाला, एसडीएम मनोज ठाकुर, मंदिर अधिकारी तहसीलदार बचित्तर सिंह ठाकुर, एसीएफ ज्वालामुखी राजेंद्र कुमार आदि ने पूजा-अर्चना में भाग लिया। 

नई दिल्ली-शिमला के बीच हवाई सेवा शुरू, पहले दिन दिल्ली से शिमला पहुंचे इतने यात्री
नई दिल्ली-शिमला के बीच आखिरकार हवाई सेवा पुन: शुरू हो गई है। सोमवार को मौसम साफ होने के चलते तय शैड्यूल मुताबिक नई दिल्ली से एलायंस एयर की फ्लाइट (एटीआर-42-600) 34 यात्रियों को लेकर शिमला पहुंची। फ्लाइट सुबह 9.45 बजे शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट पर लैंड हुई। फ्लाइट के उद्घाटन अवसर पर प्रबंधन ने फ्लाईट की लैंडिंग का समय यह रखा था और अब आगामी दिनों में फ्लाइट पूर्व निर्धारित शैड्यूल के अनुसार टेक ऑफ और लैंडिंग करेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News