भाजपा सरकार ने भरा राहुल गांधी की रैली के खर्चे का बिल, छात्रा से छेड़छाड़ करने पर शिक्षक गिरफ्तार, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Sep 14, 2022 - 07:17 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): प्रदेश हाईकोर्ट से जेबीटी भर्ती मामले में बिना जेबीटी टैट बीएड धारकों को कोई राहत नहीं मिली है। राजनीति में प्रवेश की चाह में हमीरपुर जिले के चिकित्सक पुष्पेंदर वर्मा ने भी सरकारी सेवा को ‘राम राम’ कहने का मन बना लिया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि राहुल गांधी की रैली के खर्चे का बिल वर्तमान भाजपा सरकार को भरना पड़ा है। सरकारी स्कूल की नाबालिग छात्रा से अश्लील बातें व छेड़छाड़ करने के आरोप में पुलिस ने एक शिक्षक को गिरफ्तार किया है। ऊना के दुलैहड़ में गोलीकांड मामले को लेकर पुलिस संदेह के आधार पर पंजाब के 2 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस थाना गग्गल के अंतर्गत युवक से मारपीट मामले को लेकर ग्रमीणों ने नैशनल हाईवे पर चक्का जाम किया। 

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां 

बिना जेबीटी टैट बीएड धारकों को नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
प्रदेश हाईकोर्ट से जेबीटी भर्ती मामले में बिना जेबीटी टैट बीएड धारकों को कोई राहत नहीं मिली है। न्यायाधीश तरलोक सिंह चौहान व न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह की खंडपीठ ने मामले पर सुनवाई के पश्चात सरकार से 2 सप्ताह के भीतर जवाब तलब किया। मामले के अनुसार हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूलों में 617 जेबीटी शिक्षकों के पदों के लिए सीधी भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी और हाल ही में इनका परिणाम घोषित किया गया था। 

भाजपा सरकार को भरना पड़ा राहुल गांधी की रैली के खर्चे का बिल : जयराम ठाकुर
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा राहुल गांधी की रैली के खर्चे का बिल वर्तमान भाजपा सरकार को भरना पड़ा है। उन्होंने कहा कि पिछले विधानसभा चुनाव में आचार संहिता लगने से 4 दिन पहले मंडी में कांग्रेस ने राहुल गांधी की रैली करवाई तथा बसों से लोगों को लाया गया। यद्यपि बसें खाली आईं परंतु उनका 75 लाख रुपए का बिल वर्तमान सरकार को देना पड़ा। 

छात्रा से अश्लील बातें व छेड़छाड़ करने वाला शिक्षक गिरफ्तार
एक सरकारी स्कूल के शिक्षक पर नाबालिग छात्रा के साथ अश्लील बातें व उसके साथ छेड़छाड़ करने के लगे आरोपों के चलते शिक्षक पर कानूनी शिकंजा कसा है। नाबालिग छात्रा के बयान के आधार पर पुलिस द्वारा पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज किए गए मामले के बाद पुलिस ने शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार को शिक्षक को पुलिस ने न्यायालय में पेश किया जहां से उसे एक दिन की न्यायिक हिरासत में वनगढ़ जेल भेज दिया गया है। 

ऊना अस्पताल के शवगृह में मुकेश अग्निहोत्री ने ग्रामीणों के साथ की नारेबाजी
हरोली उपमंडल के दुलैहड़ में गोली मारकर हत्या करने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने तल्ख तेवर दिखाए हैं। क्षेत्रीय अस्पताल के शवगृह में नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की मौजूदगी में ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की और स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ जमकर गुबार निकाला और चक्का जाम की चेतावनी दे डाली। दरअसल चिकित्सा विभाग के अधिकारी शव का पोस्टमार्टम टांडा मेडिकल काॅलेज में करवाने की बात कहने लगे, जिस पर ग्रामीण भड़क गए और उन्होंने शवगृह में नारेबाजी शुरू कर दी।

राजनीति में प्रवेश की चाह में हमीरपुर के एक और डाॅक्टर ने की इस्तीफे की पेशकश
राजनीति में प्रवेश की चाह में हमीरपुर जिले के चिकित्सक पुष्पेंदर वर्मा ने भी सरकारी सेवा को ‘राम राम’ कहने का मन बना लिया। डाॅक्टर पुष्पेंदर वर्मा ने हिमाचल सरकार के स्वास्थ्य सचिव को पत्र लिखकर नौकरी छोड़ने के लिए जरूरी 3 माह का नोटिस दे दिया है। स्वास्थ्य सचिव को प्रेषित पत्र में डाॅक्टर वर्मा ने नौकरी छोड़ने के पीछे निजी एवं पारिवारिक कारणोंं का हवाला दिया है।

ऊना गोलीकांड मामले में पुलिस ने हिरासत में लिए 2 लोग
ऊना जिले के दुलैहड़ में सोमवार देर शाम खेल मैदान के पास हुए गोलीकांड मामले की जांच में पुलिस द्वारा गठित की गई करीब 8 टीमें पंजाब और हिमाचल में कई जगहों पर आरोपियों की धरपकड़ के लिए छापेमारी कर रही हैं। इस दौरान पुलिस द्वारा 10 लोगों से पूछताछ की गई है, जिसके बाद संदेह के आधार पर पंजाब निवासी 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

रोहित मारपीट मामले में ग्रामीणों ने NH पर किया चक्का जाम, CM बोले-बख्शे नहीं जाएंगे दोषी
पुलिस थाना गग्गल के अंतर्गत 8 सितम्बर को गग्गल में युवक रोहित से मारपीट मामले को लेकर मंगलवार को एक बार फिर रछियालु, सनौरा के ग्रामीणों ने जिला परिषद सदस्य जोगिंद्र सिंह पंकू, पंचायत प्रधान संजू कुमारी, उपप्रधान मुख्तियार खान तथा सनौरा पंचायत की प्रधान सुनीता देवी के नेतृत्व में दोपहर 3 बजे मांझी पुल के पास धरना-प्रदर्शन किया। 

नाबालिग लड़की को अकेला देख घर में घुस आए 2 युवक, फिर कर डाली ये हैवानियत
चम्बा जिले के अंतर्गत एक गांव की नाबालिग लड़की के साथ 2 युवकों द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए थे, जिन्हें बाद में गिरफ्तार कर लिया गया है। पीड़िता के परिजनों ने मामले को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। शिकायत के अनुसार पीड़िता अपने पिता की मौसी के घर कपड़े सिलने का काम सीखने के लिए गई थी।

घालुवाल में साढ़े 33 लाख रुपए के आभूषण पकड़े
राज्य कर एवं आबकारी विभाग ऊना द्वारा बड़ी कार्रवाई करते हुए घालुवाल में साढ़े 33 लाख रुपए के सोने व चांदी के आभूषण बिना बिल के पकड़े हैं जिन पर विभाग ने 2 लाख रुपए जुर्माना ठोका है। जानकारी के अनुसार मंगलवार को राज्य कर एवं आबकारी विभाग जिला ऊना के उपायुक्त विनोद सिंह डोगरा की अगुवाई में सहायक आयुक्त अमन सोफत, कर अधिकारी संतराम शर्मा, दीपक डोगरा व गौरव पर आधारित टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर ऊना-होशियारपुर मुख्य मार्ग पर गांव घालुवाल में नाका लगाकर वाहनों की चैकिंग की। 

भुंतर में गाड़ी से चरस की खेप बरामद, पंजाब के 3 तस्कर गिरफ्तार
पुलिस ने 3 तस्करों को 511 ग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है, आरोपियों की कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ  मादक द्रव्य अधिनियम के तहत केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार भुंतर के समीप नाकाबंदी के दौरान ये तस्कर धरे गए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News