OPS को लेकर कांग्रेस पर बरसे सीएम जयराम, सड़क हादसे में बुझे 5 घरों के चिराग, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Monday, Sep 12, 2022 - 05:21 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर ओपीएस को लेकर कर्मचारियों की भड़काकर राजनीतिक लाभ लेने का आरोप लगाया है। कुल्लू जिले के सरूट गांव में तंदुर से भड़की आग से गैस सिलैंडर ब्लास्ट होने से दोमंजिला मकान जलकर राख हो गया। ऊना जिले के कुठार कलां में हुए भीषण सड़क हादसे में 5 युवकों की मौत हो गई। राजकीय डिग्री कालेज कोटला खुर्द के नाम से चल रहा काॅलेज अब लाला जगत नारायण हिमोत्कर्ष राजकीय कन्या महाविद्यालय के नाम से जाना जाएगा। वहीं जलग्रां में आसमानी बिजली गिरने से गर्मवती महिला की मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

संजौली-आईजीएमसी मार्ग पर लैंडस्लाइड, पत्थर गिरने से बड़ा हादसा टला
राजधानी शिमला में रविवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। बारिश से शिमला के संजौली-आईजीएमसी सड़क पर चौक के साथ ही लैंडस्लाइड हुआ। शाम करीब 6.30 बजे ऊपर से बड़े-बड़े पत्थर नीचे सड़क पर आ गिरे, जिससे कुछ देर तक यातायात ठप्प रहा। गनीमत ये रही कि इसमें कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ क्योंकि इस सड़क पर वाहनों और लोगों की काफी ज्यादा आवाजाही होती है।

OPS को लेकर कर्मचारियों की भावनाओं को भड़का रही कांग्रेस : जयराम
ओल्ड पैंशन स्कीम (ओपीएस) को लेकर कांग्रेस द्वारा कर्मचारियों की भावनाओं को भड़काया जा रहा है और राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले कर्मचारियों ने भी इस मुद्दे को इस तरह से नहीं उठाया जिस तरह से कर्मचारी अब उठाने में लगे हुए हैं। यह बात ऊना में पत्रकारवार्ता में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कही। 

ऊना के कुठार कलां में भीषण सड़क हादसा, 5 युवकों की मौत
सदर थाना ऊना के तहत कुठार कलां में हुए दर्दनाक हादसे में 5 युवकों की मौत हो गई। मृतकों की पहचान राजन जसवाल पुत्र कुलदीप जसवाल और अमल पुत्र नंद लाल दोनों निवासी सलोह, विशाल चौधरी उर्फ अमनदीप पुत्र वलदेव सिंह निवासी मजारा, सिमरन जीत सिंह पुत्र दर्शन सिंह निवासी हाजीपुर तहसील नंगल जिला रुपनगर पंजाब व अनूप सिंह पुत्र जनकराज निवासी झलेड़ा के रूप में हुई है। पुलिस ने सभी शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

कुदरत के कहर ने ली गर्भवती महिला की जान, 4 बच्चे अस्पताल में भर्ती
ऊना जिले के जलग्रां में आसमानी बिजली गिरने से एक गर्भवती महिला की मौत हो गई जबकि 4 बच्चे झुलस गए हैं। चारों बच्चों का क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में इलाज चल रहा है। मृतका की पहचान सीता देवी (26) पत्नी इंद्र कुमार निवासी दरभंगा, बिहार के रूप में हुई है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार सीता अपनी झुग्गी के बाहर बनाए बरामदे में बैठी हुई थी।

70 वर्षों में महिला सशक्तिकरण व उत्थान के लिए कुछ नहीं कर पाई कांग्रेस : इंदु गोस्वामी
राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस ने 70 वर्षों में महिला सशक्तिकरण एवं उत्थान के लिए कुछ नहीं किया है। इसके विपरीत केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार ने महिलाओं के कल्याण के लिए कई योजनाएं चलाई हैं। इंदु गोस्वामी ने यहां जारी बयान में कहा कि हिमाचल प्रदेश की प्रभारी नियुक्त की गई कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता अल्का लांबा जमीनी हकीकत से वाकिफ नहीं है।

पीएम मोदी के हिमाचल आने पर महिलाएं मांगेंगी महंगाई का हिसाब-किताब : अलका लांबा
हिमाचल प्रदेश के श्री नयनादेवी में कांग्रेस पार्टी ने महिला सम्मेलन का आयोजन किया जिसमें पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता अलका लांबा विशेष रूप से उपस्थित रहीं। इसके अलावा कांग्रेस के सह प्रभारी गुरकीरत कोटली भी मौजूद रहे। विधायक रामलाल ठाकुर ने कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में पहुंचने पर महिला कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय प्रवक्ता कांग्रेस अलका लांबा का स्वागत किया। 

तंदूर से भड़की आग से गैस सिलैंडर ब्लास्ट, दोमंजिला मकान जलकर राख
कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल की ग्राम पंचायत मशियार के गांव सरूट में रविवार को अचानक दोमंजिला मकान में आग लग गई, जिससे देखते ही देखते पूरा मकान जलकर राख हो गया। हादसा उस वक्त घटित हुआ जब तंदूर पर खाना बनाने के लिए रखकर परिवार के कुछ सदस्य अपने बगीचे में सेबों का तुड़ान करने के लिए गए हुए थे। घर पर मात्र बुजुर्ग महिला सहित बच्चे मौजूद थे। 

खिमलोगा दर्रे से 10 दिन बाद बरामद हुआ पश्चिम बंगाल के ट्रैकर का शव
उत्तरकाशी से जिला किन्नौर के छितकुल के पास खिमलोगा दर्रे में रोप रैपलिंग करते हुए हाथ से रस्सी फिसलने के कारण मौत का शिकार हुए ट्रैकर के शव को लगभग 10 दिन बाद डोगरा स्काऊट्स और आईटीबीपी की रैस्क्यू टीम ने बरामद कर लिया है तथा शव को रैस्क्यू टीम द्वारा छितकुल लाया जा रहा है। 

CM जयराम ने की घोषणा, अब इस नाम से जाना जाएगा कोटला खुर्द काॅलेज
प्रदेश सरकार के अधिग्रहण के उपरांत राजकीय डिग्री कालेज कोटला खुर्द के नाम से चल रहा काॅलेज अब लाला जगत नारायण हिमोत्कर्ष राजकीय कन्या महाविद्यालय के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को ऊना के सुविधा पैलेस होटल में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री मंत्री वीरेंद्र कंवर, छठेे वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, विधायक बलवीर चौधरी व राम कुमार की उपस्थिति में पत्रकार वार्ता के दौरान इस आशय की घोषणा की।

कांग्रेस की युवा रोजगार यात्रा के सदस्य पद से आश्रय शर्मा ने दिया इस्तीफा
एकजुटता की बात करने वाली कांग्रेस की लड़ाई एक बार फिर से सामने आई गई है। अब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव आश्रय शर्मा ने मंडी जिले में कांग्रेस की युवा रोजगार यात्रा सदस्य पद से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफे के पीछे का कारण यह है कि जिले में युवा रोजगार यात्रा पहले अगस्त महीने में तय की थी, जिसे विधायक विक्रमादित्य सिंह ने मानसून सत्र का हवाला देकर स्थगित करने के लिए कहा था। 

Social Media पर फॉलोअर्स के मामले में भाजपा से आगे निकली कांग्रेस
सोशल मीडिया राजनीतिक पार्टियों के लिए प्रचार का सबसे प्रमुख जारिया बन चुका है। प्रदेश में 2 पार्टियों भाजपा और कांग्रेस की बात करें तो इन दोनों पार्टियों के बीच सोशल मीडिया पर आगे निकलने की होड़ लगी हुई है। इसी कड़ी में कांग्रेस सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स के मामले भाजपा से आगे निकल गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News