AAP ने प्रदेश की जनता को दीं 6 और गारंटी, ट्रैकिंग के दौरान कोलकाता के 4 ट्रैकर लापता, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Saturday, Sep 10, 2022 - 06:58 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हाईकोर्ट ने बिजली बोर्ड में विकलांग कोटे से टी-मेट के 30 पदों को भरने वाली चयन प्रक्रिया का पूरा रिकाॅर्ड तलब किया है। कोरोना से सिरमौर जिले में 17 वर्षीय नाबालिग लड़की की मौत हो गई है। आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल की ओर से हिमाचल प्रदेश की जनता को 6 और गारंटी दी हैं। कुल्लू के मलाणा में 18000 फुट ऊंचे माउंट अली रत्नी टिब्बा में ट्रैकिंग पर गए कोलकाता के 4 ट्रैकर लापता हो गए हैं। हिमाचल की बेटी ईशानी ने कारगिल की 7077 मीटर ऊंची कुन पीक फतह कर ली है। किन्नौर जिला के प्रवेश द्वार चौरा में कार के गहरी खाई में गिरने से मां-बेटी की मौत हो गई है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

विकलांग कोटे के तहत पदों को भरने में हुई गड़बड़ी, हाईकोर्ट ने तलब किया रिकाॅर्ड
प्रदेश हाईकोर्ट ने बिजली बोर्ड में विकलांग कोटे से टी-मेट के 30 पदों को भरने वाली चयन प्रक्रिया का पूरा रिकाॅर्ड तलब किया है। चयन कमेटी पर विकलांगों के कोटे को भरने में गड़बड़ी करने का आरोप लगाने वाली याचिका में न्यायाधीश संदीप शर्मा ने 29 सितम्बर तक सारा रिकाॅर्ड कोर्ट के समक्ष पेश करने के आदेश दिए हैं। कोर्ट ने प्रार्थी सहित सभी चयनित अभ्यर्थियों के अनुभव और आय प्रमाण पत्र भी पेश करने को कहा है।

हिमाचल में कोरोना से 17 वर्षीय नाबालिग की मौत
हिमाचल में कोरोना से सिरमौर जिले में 17 वर्षीय नाबालिग लड़की की मौत हो गई है। वहीं प्रदेश के 2 जिलों चम्बा और लाहौल-स्पीति को छोड़कर अन्य 10 जिलों में 68 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 10, हमीरपुर के 8, कांगड़ा के 20, किन्नौर के 3, कुल्लू के 4, मंडी के 9, शिमला के 6, सिरमौर के 4, सोलन के 2 व ऊना के 2 मरीज शामिल हैं। 

हिमाचल में AAP देगी 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता, 6 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी का वायदा
मंडी के संस्कृति सदन में आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल की ओर से हिमाचल प्रदेश की जनता को 6 और गारंटी दी हैं, जिसके बाद कुल मिलाकर अब तक 10 गारंटी हो चुकी हैं। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि हिमाचल के हर युवा को रोजगार दिया जाएगा और जब तक रोजगार नहीं मिलता तब तक 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा। 

मलाणा में ट्रैकिंग पर निकलेे कोलकाता के 4 ट्रैकर लापता, रैस्क्यू टीम तलाश में जुटी
हिमाचल के जिला कुल्लू के मलाणा में 18000 फुट ऊंचे माऊंट अली रत्नी टिब्बा में ट्रैकिंग पर गए कोलकाता के 4 ट्रैकर लापता हो गए। बुधवार से इन ट्रैकरों का कोई पता नहीं लगा है। ये पर्वतारोही बेस कैंप से चोटी को फतेह करने रवाना हो गए थे, लेकिन वापस नहीं लौटे। मलाणा लौटे ट्रैकिंग टीम के 3 सदस्यों ने इन लोगों के लापता होने की जानकारी प्रशासन को दी। 

हिमाचल की बेटी ईशानी ने फतह की कारगिल की 7077 मीटर ऊंची कुन पीक
हिमाचल की बेटी ईशानी ने कारगिल की 7077 मीटर ऊंची कुन पीक फतह कर ली है। ईशानी इस साहसिक कार्य में द्वितीय स्थान पर रही। ईशानी ने कहा कि प्रदेश सरकार को भी इस तरह की साहसिक गतिविधियों पर ध्यान देना चाहिए। माऊंट कुन के लिए पहला राष्ट्रीय महिला अभियान 24 अगस्त को भारतीय पर्वतारोहण फाऊंडेशन से रवाना हुआ था, जिसने 4 सितम्बर को माऊंट कुन पर सफलतापूर्वक चढ़ाई की।

दर्दनाक सड़क हादसे में मां-बेटी की मौके पर मौत, बेटे की ऐसे बची जान
जिला किन्नौर के प्रवेश द्वार चौरा के समीप शुक्रवार को एक कार गहरी खाई में गिर गई। इस दुर्घटना में मां-बेटी की मौके पर ही मौत हो गई जबकि वाहन चालक ने गाड़ी से छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह हादसा शुक्रवार दोपहर को घटित हुआ है। जैसे ही डस्टर गाड़ी (एचपी 68बी-6766) चौरा गेट के समीप पहुंची तो अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। 

अमर शहीद लाला जगत नारायण जी की पुण्यतिथि पर 452 यूनिट रक्त जुटाया
अमर शहीद लाला जगत नारायण जी की 41वीं पुण्यतिथि पर रक्तदान करके लोगों ने श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर लगाए रक्तदान शिविरों में 452 यूनिट रक्त एकत्र हुआ। बिलासपुर के भैरवा स्टूडियो में रक्तदान शिविर का उद्घाटन भाजपा के प्रमुख नेता एवं नगर परिषद बिलासपुर के अध्यक्ष कमलेंद्र कश्यप ने किया। इस दौरान 40 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

बाजार में आई कोरोना के इलाज की गोली, जानिए कितने चुकाने होंगे दाम
कोरोना के इलाज की गोली अब बाजार में उतर गई है। हैदराबाद की जेनारा फार्मा ने जैनरिक पैक्सलोविड (निर्मात्रेलवीर और रितोनवीर) टैबलेट को लॉन्च किया है। केन्द्रीय दवा मानक नियंत्रण संगठन (सीडीएससीओ) से जुलाई माह में टैबलेट के उत्पादन के लिए मंजूरी मिली थी। यह दवा कॉम्बी पैक है जिसकी बाजार में कीमत 5200 रुपए प्रति पैक है। 

प्रधानमंत्री की रैली के स्थान का चयन शीर्ष नेतृत्व के हाथ : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुजानपुर में कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के आशीर्वाद से प्रदेश में फिर से भाजपा की सरकार बनेगी। सुजानपुर में पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित रैली को सुजानपुर से मंडी शिफ्ट करने के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री की रैली के लिए दो-तीन स्थानों का चयन किया जाता है। 

कलियुगी पिता ने नाबालिग बेटी के साथ कर डाला ये घिनौना काम
पुलिस थाना जुब्बल के अंतर्गत बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को शर्मसार करने का मामला पेश आया है। यहां पर एक कलियुगी पिता ने अपनी ही 13 साल की नाबालिग बेटी के साथ दुष्कर्म किया है। आरोपी तथा पीड़िता दोनों नेपाली मूल के हैं और जुब्बल में रहते हैं। पुलिस को दिए बयान में पीड़िता ने बताया कि उसका 52 वर्षीय पिता वर्ष 2020 से उसका यौन शोषण करता आ रहा है तथा किसी को बताने पर उसे परिणाम भुगतने की धमकी देता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News