CM ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा पर साधा निशाना, BBN में उद्योगपति को 62 करोड़ का जुर्माना, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Thursday, Sep 08, 2022 - 06:56 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जयराम ठाकुर ने निशाना साधा है। राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने जीएसटी में अनियमितता को लेकर बीबीएन के एक उघोगपति को 62 करोड़ का जुर्माने का नोटिस भेजा है। अब एचआरटीसी की हिमधारा एसी डीलक्स बसों में भी स्मार्ट कार्ड चलेगा और यात्रियों को किराए में 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। मंडी-पंडोह मार्ग पर जाम में फंसे एनएचएआई के इंजीनियर की ढांक में गिरने से मौत हो गई।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

अब एचआरटीसी हिमधारा एसी डीलक्स बसों में भी चलेगा स्मार्ट कार्ड
अब एचआरटीसी की हिमधारा एसी डीलक्स बसों में भी स्मार्ट कार्ड चलेगा और यात्रियों को किराए में 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी। हिमधारा बसों में यह छूट अगले महीने यानी 1 अक्तूबर से मिलना शुरू होगी और 31 मार्च तक यह छूट मिलती रहेगी। इससे पहले एसी डीलक्स बसों में किराए में किसी भी प्रकार का स्मार्ट कार्ड नहीं चलता था और न ही किराए में छूट मिलती थी।

भारत जोड़ो यात्रा निकालने की बजाय अपनी पार्टी को जोड़ने का प्रयास करें कांग्रेस नेता : जयराम
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी देश में इस समय सबसे बुरे दौर से गुजर रही है। ऐसे में कांग्रेस नेताओं को भारत जोड़ो यात्रा निकालने की बजाय अपनी पार्टी को जोड़ने का प्रयास करना चाहिए। जयराम ठाकुर यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि गुलाम नबी आजाद सहित देश और प्रदेश में कांग्रेस नेता अपनी पार्टी को छोड़ रहे हैं। 

हिमाचल की बेटी वंशिका परमार ने जीता मिस अर्थ इंडिया-2022 का खिताब
हिमाचल की बेटी वंशिका परमार ने मिस अर्थ इंडिया-2022 का खिताब जीता है। 19 वर्षीय वंशिका परमार ने नई दिल्ली में आयोजित अंतिम चरण में अन्य प्रतिभागियों को पछाड़ते हुए यह प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम किया। मिस इंडिया अर्थ-2022 का खिताब जीतने के साथ ही वह अब भारत का प्रतिनिधित्व अंतर्राष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में करेंगी।

हिमाचल में एससीए चुनाव बहाली को लेकर सीएम जयराम ने कही ये बड़ी बात
प्रदेश सरकार हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय सहित काॅलेजों में एससीए चुनाव बहाल करने को लेकर गंभीरता से विचार कर रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम के बाद पत्रकारों की ओर से पूछे एक सवाल का जवाब देते हुए यह बात कही। मुख्यमंत्री के इस बयान के बाद हिमाचल प्रदेश में एससीए चुनाव बहाल होने की उम्मीद जगी है।

BBN के उद्योगपति को 62 करोड़ का जुर्माना
राज्य कर एवं आबकारी विभाग की दक्षिण प्रवर्तन क्षेत्र परवाणु ने बीबीएन के एक उद्योग मालिक को 62 करोड़ रुपए का नोटिस जारी किया है। बीबीएन में उद्योगपति ने अपनी 2 इकाइयां एक ही जीएसटी नम्बर पर पंजीकृत की हुई थीं। ये 2 यूनिट एक-दूसरे से महज 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित हैं। इन दोनों यूनिट में एक से दूसरी यूनिट को जॉब वर्क पर बिल काटे जाते हैं, जिनका उपयोग जीएसटी रिटर्न में कर मुक्त सप्लाई क्लेम में किया जा रहा था।

राज्य कर एवं आबकारी विभाग का मैगा जागरूकता कार्यक्रम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज 
राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आम व्यापारियों, उद्यमियों, उद्योगपतियों और अन्य हितधारकों को वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के संबंध में विस्तृत जानकारी प्रदान करने के लिए बुधवार को एक प्रदेशव्यापी जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया। विभाग के सभी 13 राजस्व जिलों के कुल 38 मुख्य स्थानों पर आयोजित इन जागरूकता कार्यक्रमों में करीब 4400 व्यापारियों, उद्योगपतियों, युवा उद्यमियों और अन्य हितधारकों ने भाग लेकर एक रिकॉर्ड कायम किया। 

विदेश भेजने के नाम पर रिश्तेदार ने ठगा युवक, 13.78 लाख की लगाई चपत
विकास खंड की सोहारी पंचायत के लाहड़ी के एक व्यक्ति ने अपने रिश्तेदार पर कनाडा भेजने के नाम पर लाखों रुपए ठगने का आरोप लगाए हैं। व्यक्ति ने बड़सर थाना में रिश्तेदार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है। शिकायतकर्ता निवासी गांव लाहड़ी तरखाना ने शिकायत पत्र में बताया कि 12 फरवरी, 2020 को मेरा एक रिश्तेदार मेरे घर पर आया और कहा कि उसका जीजा कनाडा में काम करता है तथा मुझे भी कनाडा भिजवाने का आश्वासन दिया। 

स्टोन क्रशर पर पुलिस की दबिश, 20 से अधिक वाहन जब्त
इंदौरा पुलिस ने खनन माफिया पर कड़ी कार्रवाई करते हुए इंदौरा में अवैध रूप से चल रहे स्टोन क्रशर पर दबिश देते हुए करीब 20 वाहनों को कब्जे में लेकर क्रशर संचालक के खिलाफ चोरी व माइनिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। बता दें कि इंदौरा की काठगढ़ पंचायत में लगा स्टोन क्रशर पिछले काफी समय से बंद पड़ा हुआ था। 

मंडी-पंडोह मार्ग पर जाम में फंसे NHAI के इंजीनियर को ऐसे मिली दर्दनाक मौत
भारी भूस्खलन के बाद बंद हुए मंडी-पंडोह मार्ग पर लगे जाम में फंसे एनएचएआई के एक इंजीनियर की पांव फिसलने से मौत गई। मृतक की पहचान वरुण शर्मा (38) पुत्र नरेंद्र शर्मा निवासी मोहाली पंजाब के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार वरुण शर्मा गत रात एक साथी व चालक के साथ पंडोह में ठहरने के लिए जा रहे थे कि उनका वाहन मंडी से आगे चार मील पर लगे जाम में रुक गया।

गड़सा वैली में 2 किलो 144 ग्राम चरस के साथ दबोचा तस्कर
जिला कुल्लू की गड़सा घाटी में पुलिस टीम ने एक युवक से 2 किलो 144 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस ने चरस को अपने कब्जे में ले लिया है और अब आरोपी युवक को अदालत में पेश करने की कार्रवाई पूरी की जा रही है। वहीं युवक से इस बात की भी पूछताछ की जा रही है कि वह कहां से यह चरस खरीद कर लाया था।  

पारंपरिक पूजा-अर्चना एवं शोभायात्रा के साथ राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला शुरू
सिरमौर जिले के सराहां का राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला बुधवार को पारम्परिक पूजा एवं शोभायात्रा के साथ आरंभ हुआ। डीसी सिरमौर एवं अध्यक्ष राज्य स्तरीय वामन द्वादशी मेला राम कुमार गौतम ने वामन भगवान मंदिर में पूजा-अर्चना की तथा भगवान की पालकी को कंधा लगाकर शोभायात्रा का शुभारंभ किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News