हिमाचल में आज भारी बारिश का अलर्ट, सिरमौर में विश्व का सबसे बड़ा डिजिटल इंक पैन बनाया, पढ़ें HP की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Sunday, Sep 04, 2022 - 07:12 AM (IST)

शिमला (ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश में आज 9 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। चम्बा में एक ट्रैक्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 2 मजदूरों की मौत हो गई। सिरमौर के नौरंगाबाद स्कूल में विश्व का सबसे बड़ा डिजिटल इंक पैन बनाया गया है। मां चिंतपूर्णी के दरबार में 2 भक्तों ने सोने का मुकुट, चांदी का छत्र और थाल अर्पित किया है। शिमला में कोटशेरा कॉलेज में एसएफआई व एबीवीपी कार्यकर्ताओं में खूनी झड़प हुई है। कलियुगी दादा द्वारा अपनी मूक-बधिर नाबालिग पोती के दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

हिमाचल के 9 जिलों में यैलो अलर्ट जारी, इन 4 जिलों में बाढ़ की चेतावनी
हिमाचल प्रदेश में 9 सितम्बर तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने 4 सितम्बर को प्रदेश के कई भागों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जिला ऊना, किन्नौर व लाहौल-स्पीति जिलों को छोड़कर अन्य सभी 9 जिलों में यैलो अलर्ट जारी किया है। उधर, शनिवार को कई भागों में बारिश हुई। 

पठानकोट-चम्बा NH पर ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त, 2 मजदूरों की मौत
पठानकोट-चम्बा एनएच पर शनिवार शाम एक ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा 3 घायल हुए हैं, जिनमें से 2 को उपचार के लिए मेडिकल काॅलेज चम्बा लाया गया है जबकि एक को उपचार के बाद घर भेज दिया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर दुर्घटना के कारणों की जांच शुरू कर दी है। 

सिरमौर के नौरंगाबाद स्कूल में बनाया विश्व का सबसे बड़ा डिजिटल इंक पैन
विधानसभा क्षेत्र नाहन के धौलाकुआं स्थित राजकीय उच्च विद्यालय नौरंगाबाद में 20 फुट लंबा व 48 किलो वजनी एक डिजिटल इंक पैन बनाया है। स्कूल के मुख्याध्यापक संजीव अत्री द्वारा स्थापित किए इस इंक पैन का शुभारंभ शनिवार को स्कूल परिसर में किया गया है। उन्होंने दावा किया कि यह विश्व का सबसे बड़ा इंक पैन होगा। 

400 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, अध्यापक की मौत
पुलिस थाना चिड़गांव के अंतर्गत खाबल के पास कार गहरी खाई में गिरने से चालक की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक पाठशाला खाबल में कार्यरत अध्यापक सुरेंद्र सिंह (50) निवासी झेलटवाड़ी शनिवार को स्कूल से छुट्टी होने के बाद कार में घर लौट रहा था। 

रिश्ते हुए तार-तार, मूक-बाधिर नाबालिग पोती से दादा ने किया दुष्कर्म
भोरंज सहित समूचे देवभूमि हिमाचल प्रदेश को शर्मसार कर एक कलियुगी दादा द्वारा अपनी मूक-बधिर नाबालिग पोती के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। भोरंज पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एक मूक-बाधिर नाबालिग लड़की जोकि उपमंडल भोरंज के एक गांव से संबंधित है तथा सुंदरनगर के एक निजी स्कूल में पढ़ती है। 

मां चिंतपूर्णी के दरबार सोने का मुकुट, चांदी का छत्र और थाल चढ़ाया
प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता चिंतपूर्णी के दरबार में शनिवार को माता के भक्तों ने सोने-चांदी के छत्र व मुकुट मां के चरणों में अर्पित किए हैं। जालंधर से आए श्रद्धालु ने लगभग 117.490 ग्राम सोने का मुकुट और 641 ग्राम का चांदी का छत्र माता चिंतपूर्णी मंदिर में चढ़ाया। दूसरे श्रद्धालु ने गुप्त रूप से चांदी का थाल, 5 चांदी की कटोरियां, 2 चांदी के चम्मच और एक चांदी का गिलास अर्पित किया।

कोटशेरा कॉलेज में एसएफआई व एबीवीपी कार्यकर्ताओं में खूनी झड़प
राजधानी शिमला के कोटशेरा कॉलेज में एसएफआई व एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच मामूली विवाद खूनी संघर्ष में तब्दील हो गया। छात्र संगठन एबीवीपी का आरोप है कि एसएफआई कार्यकर्ताओं ने बाहरी गुंडों को बुलाकर तेजधार हथियारों के साथ हमला किया, जिस कारण विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं को गंभीर चोटें आई हैं। 

फेसबुक पर बाइक खरीदने चला था युवक, 21 हजार का लग गया चूना
चम्बा जिला के चुराह उपमंडल में एक युवक के साथ साइबर ठगी का मामला पेश आया है। युवक से साइबर ठगों ने सैैकेंड हैंड बाइक बेचने के नाम पर 21 हजार रुपए ऐंठ लिए लेकिन युवक को बाइक नहीं दी। इस बारे युवक ने पुलिस थाना तीसा में शिकायत दी है। चुराह की ग्राम पंचायत गडफरी के करमड़ी निवासी नरेश कुमार ने बताया कि उसने फेसबुक में एचएफ की स्पलैंडर बाइक बिकाऊ देखी थी। 

वाह रे ट्रैफिक पुलिस: दिल्ली में चल रही कार, शिमला में बाइक के नाम पर भेजा चालान
राजधानी के ढली थाना में वाहन के चालान का एक अजब मामला सामने आया है। थाने में दर्ज शिकायत में कमलेश कुमार गुप्ता ने कहा कि उनके पास एच.पी.64बी-2199 नंबर वाली कार है। कार सोलन में पंजीकृत है जिसे उनका बेटा साहिल गुप्ता 3 वर्षों से अधिक समय से दिल्ली में चला रहा है। 

201356 परीक्षार्थी देंगे 10वीं व 12वीं की टर्म-1 परीक्षा
10वीं व 12वीं कक्षाओं की 15 सितम्बर से शुरू हो रही टर्म-1 परीक्षाओं की तैयारियों में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड जुट गया है। बोर्ड द्वारा इन परीक्षाओं के लिए करीब 2172 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। बोर्ड के मुताबिक सभी परीक्षा केंद्रों में सीसीटीवी कैमरे लगाना सुनिश्चित किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News